मेडिकल काउंसलिंग कमेटी ने आवेदकों के लिए काउंसलिंग शेड्यूल किया जारी

सीट आवंटन की प्रक्रिया 6 सितंबर, 2022 से 7 सितंबर, 2022 तक निर्धारित है. आवेदक कृपया ध्यान दें कि यह एक अस्थायी कार्यक्रम है और नोटिस के अनुसार है.

मेडिकल काउंसलिंग कमेटी ने उन आवेदकों के लिए काउंसलिंग शेड्यूल जारी कर दिया है, जिन्होंने NEET PG परीक्षा के लिए क्वालीफाई किया है और अब काउंसलिंग प्रक्रिया के लिए पात्र हैं. आवेदक आधिकारिक वेबसाइट यानी mcc.nic.in पर जाकर काउंसलिंग के लिए चेक और रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं. NEET PG काउंसलिंग 1 सितंबर, 2022 से शुरू होगी और 4 सितंबर, 2022 को समाप्त होगी. 

IMPORTANT DETAILS

MCC ने NEET PG और MDS के लिए 50 प्रतिशत AIQ कोटा और 100 प्रतिशत डीम्ड / सेंट्रल यूनिवर्सिटी के लिए ऑनलाइन काउंसलिंग / आवंटन प्रक्रिया के लिए अस्थायी कार्यक्रम जारी किया है. नीट पीजी काउंसलिंग च्वाइस फिलिंग 2 सितंबर से 5 सितंबर 2022 तक सर्वर समय के मुताबिक शाम 5 बजे तक होगी. रजिस्ट्रेशन, विकल्प भरने, आवंटन रिजल्ट आदि के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए आवेदक पूरी सूचना देख सकते हैं.

सीट आवंटन की प्रक्रिया 6 सितंबर, 2022 से 7 सितंबर, 2022 तक निर्धारित है. आवेदक कृपया ध्यान दें कि यह एक अस्थायी कार्यक्रम है और नोटिस के अनुसार है. NEET PG काउंसलिंग का रिजल्ट 8 सितंबर, 2022 को घोषित किया जाएगा. रिपोर्टिंग या ज्वाइनिंग की तारीख 9 सितंबर, 2022 से 13 सितंबर, 2022 तक है. नीट पीजी काउंसलिंग से संबंधित ज्यादा जानकारी के लिए आवेदकों को आधिकारिक वेबसाइट पर नजर रखने की सलाह दी जाती है.

इस साल, NEET PG परिणाम 2022 1 जून को घोषित किया गया था. मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (MCC) पिछले सालों की तरह NEET PG योग्य उम्मीदवारों की काउंसलिंग आयोजित करेगी. पीजी/एमडीएस के लिए नीट 2022 काउंसलिंग 2 राउंड में आयोजित की जाएगी, इसके बाद मॉप-अप राउंड और स्टे वेकेंसी राउंड होगा और हर राउंड में सीट आवंटन रिजल्ट जारी किया जाएगा.

Indian Letter

Learn More →