भूपेश बघेल ने कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद पर साधा निशाना

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद के पार्टी से इस्तीफा देने पर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि वह कांग्रेस में रहकर पार्टी को नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर रहे थे। कांग्रेस पार्टी ने उनको पूरा सम्मान दिया है। पार्टी में उन्हें सभी जिम्मेदारियां दी गई, लेकिन फिर भी वे खामियां निकालते रहे। आज उन्होंने इस्तीफा दे दिया है। उनके जाने से पार्टी को कुछ नुकसान नहीं होगा। 

रायपुर में मीडिया से बात करने के अलावा सीएम भूपेश बघेल ने अपने ट्विटर अकाउंट पर आजाद को लेकर कुछ लिखा है। इसमें उन्होंने कहा कि कांग्रेस में तो सब ‘आजाद’ ही होते हैं। अपने विचारों से, अपने तरीकों, अपने सुझावों से…। सभी ‘आजाद’ होते हुए, हर महत्वपूर्ण बैठक और हर महत्वपूर्ण निर्णय का हिस्सा होते हैं। पार्टी अगर संघर्ष के दौर से गुजरे तो सड़क पर झंडा और पर्चे लेकर निकलने से कौन रोकता है? बाकि जो है सो है…।

आजाद ने कांग्रेस संगठन पर भी उठाए सवाल 
बता दें कि पूर्व केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने शनिवार को कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता सहित सभी पदों से इस्तीफा दे दिया। पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को भेजे अपने 5 पेज के इस्तीफा में कांग्रेस के साथ अपने लंबे संबंधों का जिक्र किया है। उन्होंने भारी मन से इस्तीफा देने की बात कही है। आजाद ने पार्टी को भारत जोड़ो यात्रा के बजाए कांग्रेस जोड़ो यात्रा निकालने की सलाह दी है। संगठन चुनाव प्रक्रिया पर भी सवाल उठाए हैं।

Indian Letter

Learn More →