कर्मचारी संघों ने धरना-स्थल पर ही मनाया खेल दिवस, पढ़े पूरी खबर

34 प्रतिशत महंगाई भत्ता और सातवें वेतनमान के अनुसार गृहभाड़ा भत्ता की मांग को लेकर लगातार आठवें दिन कर्मचारी संगठनों की अनिश्चिकालीन हड़ताल जारी रही। सोमवार को खेल दिवस के अवसर पर कर्मचारी संघों ने धरना-स्थल पर ही हाकी के जादूगर ध्यानचंद को याद किया। साथ ही कर्मचारियों ने योगा का भी प्रदर्शन किया।

मंच पर हड़ताल में उपस्थित महिला एवं पुरुष राष्ट्रीय खिलाड़ियों का सम्मान किया गया। संभावना जताई जा रही है कि आने वाले एक से दो दिनों में कर्मचारी संघों की मांगों पर कोई फैसला भी आ सकता है। गौरतलब है कि यह अनिश्चितकालीन हड़ताल छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन के आह्वान पर किया जा रहा है।

फेडरेशन के संयोजक कमल वर्मा ने बताया कि फेडरेशन के आह्वान पर आंदोलन से राज्य के समस्त जिला एवं ब्लाक तहसील मुख्यालय में राज्य के चार लाख सात हजार कर्मचारी अधिकारी हड़ताल पर है। साथ ही न्यायिक सेवा के कर्मचारी और प्रदेश के तहसीलदार, नायब तहसीलदार के हड़ताल में होने के कारण जिला न्यायालय एवं राजस्व न्यायालय के सभी कार्य आगामी तिथि तक लंबित है।

फेडरेशन के अनिश्चितकालीन हड़ताल से राज्य के न्यायिक सेवा के कर्मचारी 23 जिलों में जिला न्यायालय, तहसील न्यायालय, कुटुंब न्यायालय, परिवार न्यायालय बंद कर मांगांे को लेकर आज आठवें दिन भी हड़ताल पर रहे, जिसके कारण हजारों प्रकरणों की तिथि कोर्ट न्यायाधीश द्वारा आगामी तिथि के लिए बढ़ा दी गई है।

उन्होंने बताया कि इस आंदोलन में राज्य के एक सौ से अधिक कर्मचारी, अधिकारी संगठन फेडरेशन के साथ हड़ताल में शामिल हैं। जब तक कर्मचारियों की मांग पूरी नहीं होगी, यह हड़ताल जारी रहेगी।

Indian Letter

Learn More →