आम आदमी पार्टी के पूर्व नेता और कवि कुमार विश्वास और भाजपा नेता तजिंदर पीएस बग्गा को मिली बड़ी राहत

पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट ने आम आदमी पार्टी के पूर्व नेता और कवि कुमार विश्वास और भाजपा नेता तजिंदर पीएस बग्गा के खिलाफ दर्ज प्राथमिकी को रद कर दिया है। विश्वास ने अरविंद केजरीवाल के खिलाफ अलगाववादी तत्वों के साथ संबंधों का आरोप लगाते हुए कथित रूप से भड़काऊ बयान दिया था, जिस पर उनके खिलाफ धारा 153, 153-ए, 505, और अन्य के तहत मामला दर्ज किया गया था।

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु बुधवार को त्रिपुरा और असम के तीन दिवसीय दौरे पर रहेंगी। इस दौरान वह त्रिपुरा में राज्य न्यायिक अकादमी का उद्घाटन करेंगी। इसके बाद वे नरसिंहगढ़ में त्रिपुरा राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय का शिलान्यास भी करेंगी।

राष्ट्रपति मुर्मु अगरतला में एमएलए छात्रावास का वर्चुअली उद्घाटन करेंगी और त्रिपुरा सरकार की विभिन्न परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगी। राष्ट्रपति त्रिपुरा सरकार द्वारा उनके सम्मान में टाउन हाल, अगरतला में आयोजित एक नागरिक स्वागत समारोह में भी हिस्सा लेंगी।

सेबी की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट आज ओपन कोर्ट में सुनवाई करेगा। इस मामले में दायर याचिका में उसके 5 अगस्त के फैसले की समीक्षा की मांग की गई है। इस फैसले में बाजार नियामक को रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) के साथ कुछ डाक्यूमेंट्स शेयर करने का निर्देश दिया था। इसके अलावा, शीर्ष अदालत नोटबंदी के फैसले को चुनौती देने वाली याचिका पर भी सुनवाई करेगी।

Pmc Publish

Learn More →