करवाचौथ पर मेकअप को ज्यादा टाइम तक रखने के लिए इन बेसिक टिप्स को करें फॉलो

कभी-कभी ऐसा होता है कि छोटी-छोटी चीजें इग्नोर करने से आपका पूरा ही लुक बिगड़ जाता है। मेकअप के साथ भी कुछ ऐसा ही है। आपको भी इन टिप्स को फॉलो करना चाहिए।

करवाचौथ पर हर कोई खास दिखना चाहता है। ऐसे में आउटफिट्स से लेकर जूलरी तक तो सभी ध्यान दे लेते हैं लेकिन कभी-कभी ऐसा होता है कि छोटी-छोटी चीजें इग्नोर करने से आपका पूरा ही लुक बिगड़ जाता है। मेकअप के साथ भी कुछ ऐसा ही है। आप अगर छोटे-छोटे टिप्स का ख्याल नहीं रखते, तो इससे आपका मेकअप खराब हो सकता है। वहीं, जाहिर-सी बात है कि पूजा-पाठ के दौरान बार-बार मेकअप को सेट करने का आपके पास टाइम भी नहीं होता है, इसलिए आपको ये हैक्स जरूर फॉलो करने चाहिए, जिससे कि आपका मेकअप लॉन्ग लास्टिंग रह सके। 

क्लींजिंग करें 
सबसे पहले अपने चेहरे पर माइल्ड क्लींजर का इस्तेमाल करें। माइल्ड क्लींजर का मतलब सिर्फ फेसवॉश का इस्तेमाल नहीं है बल्कि आपको इससे अपने चेहरे से डेड स्किन भी रिमूव करनी चाहिए। इसके लिए तीन चम्मच कच्चा दूध ले लें और अब इसमें एक चम्मच एलोवेरा जेल डालें। इसे मिलाकर चेहरे पर मसाज करें और चेहरा साफ कर लें। 

मॉइश्चराइजर क्रीम लगाएं
चेहरे पर कभी भी डायरेक्ट मेकअप न करें। अपने चेहरे को हाइड्रेट करना बहुत जरूरी है। चेहरे पर मॉइश्चराइजर जरूर लगाएं। इससे आपका मेकअप खराब नहीं होगा। आपकी स्किन अगर ऑयली है, तो जेल बेस्ड मॉइश्चराइजर लगाएंं। 

एलोवेरा जेल 
आपकी स्किन अगर सुपर ड्राय है, तो आप प्राइमर की जगह एलोवेरा जेल भी लगा सकते हैं। यह भी प्राइमर की तरह ही काम करता है। फिर इसके ऊपर फाउंडेशन लगाएं। 

बनाना पाउडर 
बनाना पाउडर का टेक्सचर थोड़ा येलो होता है इसलिए यह इंडियन स्किन टाइप के हिसाब से अच्छा ऑप्शन है। आप बनाना पाउडर को लास्ट में लगाएं। इससे आपका मेकअप ज्यादा ऑयली नहीं लगेगा और आपको पसीने भी कम आएंगे।

Pmc Publish

Learn More →