बीएसएससी सीजीएल परीक्षा के अभ्यर्थियों को फिर से करना होगा एडमिट कार्ड डाउनलोड, पढ़ें पूरी खबर …

बीएसएससी सीजीएल परीक्षा के उन अभ्यर्थियों को फिर से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करना होगा जिनके एडमिट कार्ड में दिए गए डाटा और बार कोड/क्यूआर कोड में अंतर है। आयोग ने कहा है कि तकनीकी कारणों से यह अंतर आ गया था लेकिन अब इस गलती में सुधार कर दिया गया है। इस संबंध में बिहार कर्मचारी चयन आयोग ने नोटिस जारी कर दिया है। नोटिस में आयोग ने कहा, ‘तृतीय स्नातक स्तरीय संयुक्त प्रारंभिक प्रतियोगिता परीक्षा 2022 के अभ्यर्थियों के एडमिट कार्ड वेबसाइट पर अपलोड कर दिए गए हैं। ऐसी सूचना मिली है कि कुछ अभ्यर्थियों के एडमिट कार्ड पर अंकित डाटा तथा बार कोड/क्यूआर कोड के डाटा में अंतर है। सूचना मिलने के बाद सत्यापन करने पर ज्ञात हुआ किसी किसी तकनीकी कारण से ऐसा अंतर हुआ है, जिसमें बिना देरी किए सुधार कर दिया गया है।’

आयोग ने आगे नोटिस में कहा, ‘अत: ऐसे अभ्यर्थी, जिनके एडमिट कार्ड में अंकित डाटा तथा बार कोड क्यूआर कोड के डाटा में अंतर है, वे फिर से अपना एडमिट कार्ड आयोग की वेबसाइट पर bssc.bihar.gov.in से डाउनलोड कर लें। अभ्यर्थियों को यह भी सूचित किया जाता है कि एडमिट कार्ड पर अभ्यर्थी से संबंधित अंकित डाटा डिटेल्स को ही आयोग के द्वारा मान्यता दी जाएगी। अपडेट के लिए वेबसाइट चेक करते रहें।’

आपको बता दें कि प्रवेश पत्र जारी होने के बाद कई अभ्यर्थियों के एडमिट कार्ड में गड़बड़ी की शिकायत मिली थी। अभ्यर्थियों ने बताया कि आयोग की ओर जारी प्रवेश पत्र के साथ एक क्यूआर कोड दिया गया है। क्यूआर कोड की स्केनिंग के दौरान दूसरे अभ्यर्थियों का नाम आ रहा है। अभ्यर्थियों ने कहा कि रितेश कुमार की जगह राहुल कुमार राय का नाम दिख रहा है। इसी तरह से आशीष कुमार की जगह विवेक रजनीश श्याम का नाम दिख रहा है।

बिहार कर्मचारी चयन आयोग तृतीय स्नातक स्तरीय संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा 23 और 24 दिसंबर को होगी। राज्य के 38 जिलों में 528 केन्द्रों पर परीक्षा ली जाएगी। लगभग नौ लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है। वहीं आयोग ने अभ्यर्थियों को परीक्षा केन्द्र पर जूता पहनकर आने पर पाबंदी लगा दी है।

ले जा सकते हैं किताब
अभ्यर्थी एडमिट कार्ड और फोटोयुक्त पहचान पत्र के अलावा अपने साथ सामान्य अध्ययन सेक्शन, गणित सेक्शन, सामान्य विज्ञान सेक्शन के लिए एक-एक टेस्क्ट बुक (एनसीईआरटी/बीएसईबी/आईसीएसई एवं अन्य बोर्ड) यानी ज्यादा से ज्यादा 3 पुस्तकें परीक्षा केंद्र में ले जा सकते हैं। किसी विषय से संबंधित गाइड, पुस्तक की फोटोकॉपी, हाथ से लिखा कागज, नोट्स, इलेक्ट्रॉनिक गैजेट आदि परीक्षा हॉल में जाना मना है।

इसके अलावा अभ्यर्थियों को घर से पेन पेंसिल लाने की जरूरत नहीं है। ये आयोग द्वारा उपलब्ध कराए जाएंगे।

Pmc Publish

Learn More →