लखनऊ में आज से शुरू हो रहे इन्वेस्टर्स समिट पर अखिलेश यादव ने तंज कसते हुए कहीं ये बात ..

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव दो दिनी दौरे पर गुरुवार को बनारस पहुंचे। पूर्व विधायक प्रदीप बजाज के आवास से बाहर निकलने पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि इन्वेस्टर्स समिट के बहाने भाजपा जनता को धोखा दे रही है। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि सूट पहनकर टाई लगा लो तो बीजेपी आपसे एमओयू करा लेगी। उन्होंने कहा कि मैं बनारस के लोगों से जानना चाहता हूं कि क्या गंगा में जो क्रूज चलाया जा रहा है उसमें बार नहीं है? बनारस में ही गंगा का जल पीने योग्य हो गया है?

उन्होंने कहा कि इन्वेस्टरों को आमंत्रित करने के लिए भाजपा के लोग अमेरिका, ब्राजील, मेक्सिको, यूरोप, लंदन, सिंगापुर और आस्ट्रेलिया गए। इसके बाद भी कमी पड़ी तो अपने जिलों के उद्योगपतियों के पास गए। मुझे लगता है बनारस में भी एमओयू साइन किए गए होंगे। पिछले इन्वेस्टर मीट में जो एमओयू साइन हुए थे, उनमें से कितने अमल में लाए जा रहे हैं किसी को पता नहीं है। सपा प्रमुख ने कहा कि जब तक सरकार वास्तव में मूलभूत सुविधाएं नहीं देगी कोई नहीं आएगा। जो दावे सरकार की ओर से किए जा रहे हैं उसके बारे में बताना होगा कि किस इंडस्ट्रियल पॉलिसी के तहत किस सेक्टर में ये इन्वेस्टमेंट आने वाले हैं। यह भी बताना होगा कि इन्वेस्टरों को सरकार क्या इंसेंटिव दे रही है।

संकटमोचन का किया दर्शन-पूजन 
  
रात्रि लगभग 10 बजे वह संकटमोचन दर्शन-पूजन करने भी गए। मंदिर में महंत प्रो. विश्वम्भरनाथ मिश्र ने सपा अध्यक्ष को प्रसाद भेंट किया। अखिलेश ने कुछ देर उनके साथ अतिथि कक्ष में बातचीत भी की। 10 फरवरी को अखिलेश यादव काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन पूजन करने के बाद सारनाथ में होने वाले कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। उनका स्वागत करने वालों में सुजीत यादव, विष्णु शर्मा, मनोज राय धूपचंडी, किशन दिक्षित, पूजा यादव, बहादुर सिंह यादव, डा ओपी सिंह, विधायक आरके वर्मा, विधायक जाहिद बेग, संतोष यादव, अजय चौधरी, शमीम अंसारी, राजू यादव, उमेश प्रधान, ईशान श्रीवास्तव, अतहर जमाल लारी प्रमुख रहे।

Pmc Publish

Learn More →