अयोध्या में बन रहे श्रीराममंदिर का 155  देश की नदियों से इकट्ठा किए गए जल से किया जाएगा अभिषेक

अयोध्या में बन रहे श्रीराममंदिर का 155  देश की नदियों से इकट्ठा किए गए जल से अभिषेक किया जाएगा। इस संबंध में रामनगरी अयोध्या में परिक्रमा मार्ग स्थित रामकथा सत्संग भवन में एक भव्य कार्यक्रम का भी आयोजन होगा। दिल्ली की एक संस्था पिछले ढाई वर्षो से नदियों के जल को इकट्ठा करने की मुहिम में लगी है। इस कार्यक्रम की तैयारी अयोध्या में शुरू हो गई है।

श्रीरामजन्मभूमि पर बन रहे मंदिर को दिव्य व भव्य रूप देने में श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र की निर्माण समिति कोई कसर नहीं छोड़ रही है। देश भर के बड़े वैज्ञानिकों की सलाह व मेधा का उपयोग इसके निर्माण में किया जा रहा है। भगवान राम के जीवन से प्रेरणा लेते हुए सामाजिक समरसता का संदेश देने के लिए अगस्त 2020 को भूमि पूजन के समय नीव में देश की पवित्र नदियों के जल व मिट्टी का इस्तेमाल भी किया गया। अब इसी क्रम में दुनिया की पवित्र नदियों के जल से रामलला के अभिषेक करने की तैयारी है। 

बताया जाता है कि 23 अप्रैल को इसी पर एक कार्यक्रम के आयोजन में 25 देशों के राजनयिक,धर्मगुरु, रामभक्त शामिल होंगे। इस कार्यक्रम की तैयारी जोर शोर से चल रही है। सोशल मीडिया पर इसके पोस्टर लगातार वायरल हो रहे हैं।  छह अप्रैल को पहुंचेंगे अयोध्या  
दिल्ली की एक सामाजिक सांस्कृतिक गैर सरकारी संस्था दिल्ली स्टडी ग्रुप ने अगस्त 2020 में दुनिया भर के नदियों के जल को इकट्ठा करने की मुहिम शुरू की थी। संस्था के अध्यक्ष डा विजय जौली पिछले ढाई वर्षो से इसके लिए सक्रिय हैं। दुनिया भर की पवित्र नदियों के जल को इकट्ठा कर रहे हैं। अब अभिषेक की तैयारी है। छह अप्रैल को अयोध्या के कारसेवक पुरम में पहुंच कर श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के महामंत्री चंपत राय के साथ डा विजय जौली कार्यक्रम की रूपरेखा तय करेंगे।

Pmc Publish

Learn More →