आज विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करेंगे कर्नाटक के मुख्यमंत्री…

मंगलवार 18 अप्रैल का दिन खबरों के लिहाज से काफी महत्‍वपूर्ण रहा। भारत के मुख्य न्यायाधीश डी वाई चंद्रचूड़ की अध्यक्षता वाली पांच-न्यायाधीशों की संविधान पीठ ने मंगलवार को समलैंगिक विवाह को कानूनी मान्यता देने वाली याचिकाओं के एक बैच की सुनवाई शुरू की। वहीं, सुप्रीम कोर्ट ने बिलकिस बानो मामले में अहम टिप्पणी की। सुप्रीम कोर्ट इस मामले में दो मई को अंतिम सुनवाई करेगी।

इधर, दिल्ली के कथित शराब घोटाले के ईडी से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में दिल्ली की विशेष अदालत में मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका पर सुनवाई पूरी हो गई है। दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया है। अब 26 अप्रैल को शाम 4 बजे कोर्ट अपना फैसला सुनाएगा।

इसके साथ ही, राजधानी दिल्ली में पिछले तीन दिन से लगातार लू की स्थिति बनी हुई है। दिल्ली में मंगलवार को लगातार तीसरे दिन अधिकतम तापमान 40 डिग्री से ऊपर रहा। कई इलाकों में लू वाली स्थिति भी बनी रही। खेल जगत में, आईपीएल के 16वें सीजन का 25वां लीग मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद बनाम मुंबई इंडियंस के बीच खेला गया। यह मैच राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेला गया। मुंबई ने हैदराबाद को 14 रन से हरा दिया।

आज का दिन भी खबरों के लिहाज से काफी महत्‍वपूर्ण है। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु बुधवार को नेशनल एकेडमी ऑफ ऑडिट एंड अकाउंट्स, शिमला में भारतीय लेखापरीक्षा और लेखा सेवा के अधिकारी प्रशिक्षुओं के साथ बातचीत करेंगी। इसके साथ ही राष्ट्रपति मुर्मु शिमला में हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय के 26वें दीक्षांत समारोह में भी शामिल होंगी। कर्नाटक के मुख्यमंत्री और भाजपा नेता बसवराज बोम्मई विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करेंगे। इसके साथ ही आज इन खबरों पर आपकी नजर रहेगी।

Pmc Publish

Learn More →