दुनिया में सबसे खतरनाक आतंकी संगठन आईएसआईएस का सरगना सीरिया में मारा गया

तुर्किये के राष्ट्रपति एर्दोगन का कहना है कि संदिग्ध आईएसआईएस प्रमुख अबू हुसैन अल-कुरैशी सीरिया में मारा गया। एर्दोगन ने कहा, “यह पहली बार है जब मैं यहां यह कह रहा हूं। इस व्यक्ति को कल एमआईटी द्वारा चलाए गए एक ऑपरेशन में मार दिया गया था।” उन्होंने आगे कहा कि तुर्किये बिना किसी भेदभाव के आतंकवादी संगठनों के खिलाफ अपना संघर्ष जारी रखेगा। अनादोलु एजेंसी के अनुसार, 2013 में, तुर्किये दाएश / आईएसआईएस को आतंकवादी संगठन घोषित करने वाले पहले देशों में से एक बन गया ।

तब से देश पर कई बार आतंकवादी समूह द्वारा हमला किया गया है, जिसमें कम से कम 10 आत्मघाती बम विस्फोटों, सात बम हमलों और चार सशस्त्र हमलों में 300 से अधिक लोग मारे गए और सैकड़ों अन्य घायल हुए हैं।

जवाब में, तुर्किये ने आगे के हमलों को रोकने के लिए देश और विदेश में आतंकवाद विरोधी अभियान शुरू किया।

एक साक्षात्कार में, तुर्किये के राष्ट्रपति ने यह भी कहा कि नस्लवाद, इस्लामोफोबिया और भेदभाव पश्चिम में “कैंसर कोशिकाओं की तरह” फैल रहा है: “पश्चिमी देशों ने अभी तक इस खतरे का सामना करने के प्रयासों का प्रदर्शन नहीं किया है।”

अनादोलू एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, विदेशों में मुस्लिमों और मस्जिदों को निशाना बनाने वाले अभद्र भाषा और हमले भी बढ़ रहे हैं। एर्दोगन ने कहा, “नस्लवादी समूहों द्वारा मस्जिदों के खिलाफ आगजनी और पवित्र कुरान को फाड़ने जैसे घिनौने कृत्य भी बढ़ गए हैं … हम अपने नागरिकों के जीवन और संपत्ति की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए हर कदम उठाते हैं।” हाल के महीनों में उत्तरी यूरोप और नॉर्डिक देशों में इस्लामोफोबिक हस्तियों या समूहों द्वारा कुरान को जलाने या ऐसा करने के प्रयासों के कई कृत्यों को देखा गया है

Pmc Publish

Learn More →