ग्रहों के सेनापति मंगल ग्रह ग्रहों के राजा सूर्य की सिंह राशि में प्रवेश करने जा रहे, जानें किन राशियों को होगा लाभ-

मंगल 1 जुलाई 2023 को सुबह 1:52 बजे सिंह राशि में गोचर करेगा, जिस पर सूर्य का शासन है और 18 अगस्त 2023 तक वहीं रहेगा। उसके बाद मंगल कन्या राशि में गोचर करेगा। मंगल के सिंह राशि में प्रवेश करने से नीचभंग योग, मत्स्य योग और विष्णु योग का शुभ संयोग बन रहा है। इन तीन योगों के कारण कई राशि के जातकों को लाभ होगा। जानें इन राशियों के बारे में-

मिथुन राशि- मिथुन राशि के जातकों के लिए सिंह राशि में मंगल के इस गोचर के दौरान मंगल जो छठे भाव का स्वामी है, 1 जुलाई को तीसरे घर में गोचर करेगा। साहस और वीरता से जुड़ा तीसरा घर धन निवेश में वृद्धि का कारक बनेगा और अचल संपत्ति संपत्तियों में लाभ की आशा करेगा। शत्रु शक्तिहीन हो जाने से विजय सुनिश्चित हो जाती है। कार्यस्थल पर पहचान और प्रशंसा से व्यक्ति की प्रतिष्ठा बढ़ेगी। सरकारी नौकरी की तैयारी करने वालों को लाभ होगा और अधिकारियों का सहयोग मिलेगा।

धनु राशि- मंगल, पांचवें और बारहवें भाव के स्वामी के रूप में धनु राशि के जातकों के लिए भाग्य के घर में गोचर कर रहा है। पंचम भाव में स्थित मंगल अपनी चौथी दृष्टि से बारहवें भाव को प्रभावित करता है, जबकि उसकी सातवीं दृष्टि तीसरे और नौवें भाव पर पड़ती है। यह विन्यास धार्मिक यात्राओं की ओर ले जाता है। गुरुओं का सम्मान होगा और विदेश से जुड़े लोग अच्छा खासा मुनाफा कमा सकते हैं। व्यावसायिक उद्यमों से लाभ मिलेगा और समय अनुकूल रहेगा। संपत्ति संबंधी विवाद सुलझ सकते हैं और वाहन-भवन खरीदने के योग बन सकते हैं।

मीन राशि- मीन राशि के जातक भी मंगल के गोचर को अनुकूल मानते हैं। दूसरे और नौवें भाव पर आधिपत्य रखने वाला मंगल छठे घर में गोचर करेगा। इस अवधि में आपको शुभ परिणाम मिलेंगे। मनचाही पदोन्नति प्राप्त हो सकती है और विरोधी परास्त होंगे। भाग्य भाव भाग्य और सहायता प्रदान करेगा। अंतर्राष्ट्रीय यात्रा की संभावनाएं बन सकती हैं और कुछ कार्यों के लिए यात्रा की आवश्यकता पड़ सकती है। आत्म-विश्वास बढ़ेगा और साथ ही साहस में भी वृद्धि होगी। 

Pmc Publish

Learn More →