मुख्यमंत्री धामी ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से भेंट कर रानीखेत और लैंसडौन में छावनी बोर्डों को भंग करने की मांग की

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने नई दिल्ली में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से भेंट कर रानीखेत और लैंसडौन में छावनी बोर्डों को भंग करने के साथ ही यहां के सैन्य स्टेशनों से बाहर के क्षेत्रों को राज्य प्रशासन को हस्तांतरित करने का अनुरोध किया है। रक्षा मंत्री से मुलाकात के दौरान सीएम ने हिमाचल प्रदेश के योल छावनी बोर्ड को भंग करने और नागरिक क्षेत्रों को नगर पालिकाओं में देने के निर्णय का स्वागत किया।

सीएम धामी ने कहा कि उत्तराखंड में भी रानीखेत और लैंसडौन रणनीतिक छावनियां नहीं हैं, इसलिए उन्हें प्राथमिकता से भंग किया जाना चाहिए। छावनी बोर्ड को खत्म किए जाने और यहां के नागरिक क्षेत्रों को स्थानीय नगर पालिकाओं में मिलाए जाने से स्थानीय जनता और पर्यटन क्षमताओं का भी विकास होगा।

मुख्यमंत्री ने रूद्रप्रयाग में पूर्व सैनिकों एवं उनके आश्रितों के लिए ईसीएचएस केन्द्र खोले जाने की संस्तुति प्रदान करने के लिए रक्षा मंत्री का आभार व्यक्त किया। मुख्यमंत्री ने जौलीग्रांट एयरपोर्ट विस्तारीकरण के लिए एनआरटीओ की चार एकड़ भूमि हस्तांतरित करने का अनुरोध किया। साथ ही हेली सेवा संचालन के लिए जोशीमठ और धारचूला आर्मी हेलीपैड के उपयोग की अनुमति देने का अनुरोध किया।

Pmc Publish

Learn More →