दिल्ली के पटपड़गंज में आज बाबा बागेश्वर हनुमान कथा सुनाएंगे, दिल्ली पुलिस ने ट्रैफिक डायवर्जन किया लागू

आइपी एक्सटेंशन स्थित उत्सव ग्राउंड में आयोजित होने वाली बाबा बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र शास्त्री की हनुमंत कथा के चलते पूर्वी दिल्ली में कई जगह यातायात प्रभावित रहेगा।

कब से कब तक चलेगी कथा?

दिल्ली यातायात पुलिस ने जाम से बचने के लिए वाहन चालकों के लिए दिशानिर्देश जारी किए हैं। जानकारी के मुताबिक, कथा छह से आठ जुलाई तक चलेगी। कार्यक्रम को लेकर सारी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

इससे पहले कल यानी बुधवार पांच जुलाई को कलश यात्रा निकाली गई। कथा कार्यक्रम को लेकर आईपी एक्सटेंशन की ओर जाने वाले रूट पर रूट डायवर्जन लागू किया गया है। 

इन वैकल्पिक मार्गों का करें इस्तेमाल

दिल्ली पुलिस ने दिशानिर्देश बताया है कि रोड नंबर 57-ए पर हसनपुर टी-प्वाइंट से एनएच-नौ तक, सीबीएसई के कार्यालय भवन के सामने गाजीपुर नाले पर रोड नंबर 56 के कट और सीबीएसई भवन के पास रोड नंबर 57 वाले कट पर यातायात प्रतिबंधित रहेगा।

ऐसे में वाहन चालक रोड 57 पर टेल्को टी-प्वाइंट और एमएच-नौ पर गाजीपुर गोल चक्कर से वैकल्पिक रोड का उपयोग करें। पुलिस ने यह भी बताया कि पांच जुलाई को नरवाना रोड पर शाम के वक्त कलश यात्रा निकाली जाएगी।

पुलिस ने लोगों की सुविधा को लेकर जगह-जगह बोर्ड के जरिये दिशानिर्देश लगाए हैं। साथ ही कथा में शामिल होने वाले लोगों को किसी प्रकार की समस्या न हो उसके लिए पांच पार्किंग के बारे में बताया गया है।

गाजीपुर फूल मंडी, पटपड़गंज औद्योगिक क्षेत्र, नरवाना रोड, पुलिस उपायुक्त कार्यालय के पास व मंडावली मेट्रो स्टेशन के पास पार्किंग की सुविधा रहेगी।

तीन निजी स्कूल रहेंगे बंद

आइपी एक्सटेंशन में बाबा बागेश्वर धाम के पंडित धीरेन्द्र शास्त्री की श्री हनुमंत कथा के चलते छह से आठ जून तक क्षेत्र के तीन निजी स्कूल बंद रहेंगे। इस दौरान ऑनलाइन कक्षाएं चलेंगी।

भीड़भाड़ और जाम को देखते हुए स्कूलों ने इसके लिए अपनी सहमति दी है। इनमें नेशनल विक्टर स्कूल, मायो इंटरनेशनल स्कूल और विवेकानंद इंटरनेशनल स्कूल शामिल है।

Pmc Publish

Learn More →