अध्यात्मराशिफल

राशिफल :आज का दिन इन राशि वालों का सितारों की तरह चमकेगा भाग्य,जाने कैसा होगा आपका दिन

आज का राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। हमारे इस दैनिक राशिफल में सभी 12 राशियों का भविष्यफल बताया जाता है। इस राशिफल को पढ़कर आप अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बनाने में कामयाब रहेंगे। आज का राशिफल में आपके लिए नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध, सेहत और दिन भर में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं का भविष्यफल होता है।

मेष राशि– आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। धैर्यशीलता बनाये रखने के प्रयास करें।  नौकरी में अफसरों से सदभाव बनाये रखें। तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। आशा-निराशा के भाव रहेंगे। माता को स्वास्थ्य विकार रहेंगे। वस्त्रों आदि के प्रति रुझान बढ़ेगा। धर्म-कर्म में रुचि बढ़ेगी। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा।

वृष राशि–  मन में उतार-चढ़ाव रहेंगे। माता-पिता के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें।  जीवनसाथी का साथ मिलेगा। घर-परिवार में धार्मिक कार्य होंगे। रहन-सहन में असहज रहेंगे। संचित धन में कमी हो सकती है। खर्च अधिक रहेंगे। धैर्यशीलता में कमी रहेगी। मन में नकारात्मकता का प्रभाव हो सकता है। म‍ित्रों से भेंट होगी।

मिथुन राशि- मन परेशान हो सकता है। किसी धार्मिक स्थान पर जाना हो सकता है।  परिवार का साथ म‍िलेगा। जीवनसाथी के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। पिता का सहयोग मिलेगा। नौकरी में कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। परिश्रम की अधिकता रहेगी। व्‍यापार में मनचाही सफलता म‍िलेगी।

कर्क राशि-  मानसिक शान्ति रहेगी, परन्तु संयत रहें। धर्म में श्रद्धाभाव रहेगा। नौकरी में तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे। कार्यक्षेत्र भी बढ़ेगा। धार्मिक कार्यों में व्यस्तता हो सकती है। संचित धन में कमी आ सकती है। मित्रों के साथ यात्रा पर जा सकते हैं। यात्रा कष्टमय हो सकती है। व्‍यर्थ के व‍िवादों से दूर रहें।

सिंह राशि- मन में शान्ति एवं प्रसन्नता रहेगी। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा।  माता के स्वास्थ्‍य में सुधार होगा। शैक्षिक या बौद्धिक कार्यों में सम्मान की प्राप्ति होगी। संयत रहें। धैर्यशीलता में कमी रहेगी। आत्मविश्वास में कमी रहेगी। स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा। आय में कमी एवं खर्चों में वृद्धि की स्थिति रहेगी

कन्या राशि- मन परेशान हो सकता है। मानसिक शान्ति बनाये रखने के प्रयास करें।  नौकरी में तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे। कार्यक्षेत्र में बदलाव हो सकता है। क्रोध एवं आवेश के अतिरेक से बचें। आत्मविश्वास में कमी आएगी। परिवार में भी परेशानी बढ़ सकती हैं। स्थान परिवर्तन की सम्भावना बन रही है। 

तुला राशि- मन प्रसन्न रहेगा। परिवार में सुख-शान्ति‍ रहेगी।  कारोबार में परिश्रम अधिक रहेगा। किसी मित्र के सहयोग से नौकरी के अवसर मिल सकते हैं। सन्तान को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं। रहन-सहन अव्‍यवस्‍थित रहेगा। खर्चों की अधिकता रहेगी। जीवनसाथी को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं।

वृश्चिक राशि-  मन में निराशा एवं असन्तोष रहेगा। दाम्पत्य सुख में वृद्धि होगी।  शैक्षिक कार्यों में मन लगेगा। जीवनसाथी के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। खर्चों की अधिकता रहेगी। नौकरी में परिवर्तन के योग बन रहे हैं। स्वभाव में चिड़चिड़ापन हो सकता है। आशा-निराशा के मिश्रित भाव मन में रहेंगे।आत्मसंयत रहें। कारोबार की स्थिति में सुधार होगा। 

धनु राशि- आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे। माता-पिता के स्वास्थ्‍य का भी ध्यान रखें।  किसी मित्र से कारोबार का प्रस्ताव मिल सकता है। धन की स्थिति में सुधार होगा। मानसिक शान्ति रहेगी। कार्यक्षेत्र में कठिनाइयां बनी रह सकती हैं। जीवनसाथी को अभी स्वास्थ्‍य विकार रहेंगे। अनावश्‍यक तनाव से बचें।

मकर राशि- मानसिक शान्ति रहेगी। धैर्यशीलता बनाये रखने के प्रयास करें।  संगीत के प्रति रुझान बढ़ सकता है। सन्तान की ओर से सुखद समाचार मिल सकते हैं। बातचीत में संयत रहें। वस्‍त्रों आदि पर खर्च बढ़ सकता है। आशा-निराशा के मिश्रित भाव मन में रहेंगे। स्‍वास्‍थ्‍य को लेकर च‍िंति‍त रहेंगे।

कुंभ राशि-  भाई-बहनों का सहयोग मिल सकता है। लाभ में वृद्धि होगी। मन में शान्ति एवं प्रसन्नता के भाव रहेंगे। माता का सानिध्य मिलेगा। भौतिक सुखों में वृद्धि होगी। वस्त्रों आदि पर खर्च बढ़ सकते हैं। लंबी यात्रा के योग बन रहे हैं।

मीन राशि- वाणी में मधुरता रहेगी। मन अशान्त हो सकता है।  शैक्षिक कार्यों पर पूरा ध्यान दें। नौकरी के लिए साक्षात्कारादि कार्यों में सफलता मिलेगी। माता का सानिध्य एवं सहयोग मिलेगा। आरामतलबी बढ़ेगी। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। कार्यक्षेत्र का विस्तार होगा। क्रोध पर न‍ियंत्रण रखें। 

Related Articles

Back to top button