खेल

माइक हेसन ने मोहम्मद सिराज के फ्लॉप होने की बताई वजह ,कहा- उसका आत्मविश्वास थोड़ा डगमगा

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज के लिए आईपीएल का 15वां सीजन किसी बुरे सपने से कम नहीं रहा। पूरे टूर्नामेंट के दौरान टीम के लिए सबसे महंगे गेंदबाज में से एक रहे सिराज पिछले 6 आईपीएल मैचों में सिर्फ 1 विकेट हासिल कर सके। एलिमिनेटर में उन्होंने क्विंटन डिकाक को आउट करके टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई थी। लेकिन दूसरे क्वालीफायर में 158 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरे राजस्थान रॉयल्स के सलामी बल्लेबाजों ने सिराज की जमकर धुनाई की और सिराज के शुरुआती दो ओवर में ही 31 रन बना दिए।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के क्रिकेट निदेशक माइक हेसन ने खराब प्रदर्शन के बाद सिराज को मजबूत वापसी के लिए समर्थ

न दिया है। राजस्थान रॉयल्स द्वारा शुक्रवार को क्वालीफायर 2 में आरसीबी को मिली हार के बाद हेसन ने प्रेस से बात करते हुए कहा कि सिराज ने शुरुआती ओवरों में विकेट नहीं लेने के कारण थोड़ा आत्मविश्वास खो दिया, लेकिन जोर देकर कहा कि तेज गेंदबाज मानसिक रूप से मजबूत है और खराब प्रदर्शन को पीछे छोड़ देगा। 

आरसीबी के आखिरी लीग मैच में गुजरात टाइटंस के खिलाफ मुकाबले से सिराज को बाहर कर दिया गया था। हालांकि टीम ने प्लेऑफ के लिए एक बार फिर अपने अनुभवी गेंदबाज सिराज पर भरोजा जताया। लेकिन वह टीम की उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे और दो प्लेऑफ मैचों में सिर्फ एक विकेट हासिल कर सके, जबकि इस दौरान 6 ओवरों में उन्होंने 75 रन खर्च किए। 

“मोहम्मद सिराज एक अच्छा गेंदबाज है, उसके लिए टूर्नामेंट अच्छा नहीं गया, लेकिन हम जानते हैं कि वह मजबूत वापसी करेगा। बस हमें नई गेंद पर विकेट नहीं मिले, गेंद स्विंग नहीं हुई और शायद आत्मविश्वास भी खोया। लेकिन जैसा कि मैंने कहा, वह और मजबूत होकर वापसी करेगा।”

मोहम्मद सिराज को उनके पिछले आईपीएल के प्रदर्शन के कारण टीम ने उन्हें रिटेन किया था। आईपीएल 2021 में उन्होंने 15 मैचों में 11 विकेट लिए थे और इकॉनमी 6.78 की रही थी। लेकिन आईपीएल 2022 में वह 15 मैचों में 9 विकेट हासिल कर सके और इस दौरान उनकी इकॉनमी 10 से ज्यादा की रही। 

Related Articles

Back to top button