राष्ट्रीय

दो दिन के दिल्ली दौरे पर जायेंगे झारखंड के राज्यपाल रमेश बैस, पढ़े पूरी ख़बर

राज्यपाल रमेश बैस रविवार को दो दिनों के लिये नई दिल्ली के लिये रवाना होंगे। सूत्रों के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह से राज्यपाल की मुलाकात हो सकती है। हालांकि देर रात खबर लिखे जाने तक उनकी पीएम मोदी और गृह मंत्री से मुलाकात निर्धारित नहीं हो पाई थी। जानकारी के अनुसार राज्यपाल मुख्य रूप से निजी कारण से दिल्ली जा रहे हैं।

राज्यपाल को पीएम या गृह मंत्री से मिलने का समय मिलने पर मुलाकात के दौरान राज्य के राजनीति हालात पर चर्चा होगी। ज्ञात है कि मुख्यमंत्री के खनन लीज मामले में निर्वाचन आयोग ने सुनवाई पूरी कर फैसला सुरक्षित रख लिया है। सूत्रों के अनुसार इस मामले में आयोग जल्द अपना परामर्श राज्यपाल को सौंप सकता है। संवैधानिक बाध्यता के तहत राज्यपाल को आयोग का फैसला मानना होगा। ये बात राज्यपाल खुद भी कह चुके हैं।

फैसले की संभावनाओं को लेकर राज्य में सियासी सरगर्मी बढ़ी हुई है। इसे लेकर राजनीतिक गलियारे में तरह-तरह की चर्चा तेज है। सत्तापक्ष और विपक्ष के बीच बयानबाजी भी जमकर हो रही है। अगले कुछ दिन झारखंड की राजनीति के लिए बेहद अहम माने जा रहे हैं। वहीं सीएम हेमंत सोरेन की शनिवार को बुलाई बैठक में 11 विधायक नहीं पहुंचे।

Related Articles

Back to top button