प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 28 मई को नए संसद भवन का करेंगे उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नई संसद भवन की एक वीडियो अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर ट्वीट की थी। जिसमें पीएम मोदी ने लिखा था कि नया संसद भवन हर भारतीय को गौरवान्वित करेगा।

यह वीडियो इस प्रतिष्ठित इमारत की झलक पेश करता है। मेरा एक विशेष अनुरोध है- इस वीडियो को अपने स्वयं के वॉयस-ओवर के साथ साझा करें, जो आपके विचारों को व्यक्त करता है। मैं उनमें से कुछ को री-ट्वीट करूंगा। #MyParliamentMyPride का इस्तेमाल करना न भूलें।

इस ट्वीट को रि-ट्वीट करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने लिखा कि नये संसद भवन की इन अद्भुत झलकियों को देख पूरा देश हर्षित है। यह संसद हमारी संस्कृति और आधुनिकता के मिलन का अप्रतिम उदाहरण है। मेरा सौभाग्य है कि प्रधानमंत्री श्री @narendramodi जी के नेतृत्व में पुराने और अब इस नये संसद भवन में एक जनप्रतिनिधि के रूप में सेवा करूँगा। देशवासी इसके उद्घाटन को लेकर उत्साहित हैं। 

28 मई को होगा नई संसद भवन का उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 28 मई को नए संसद भवन का उद्घाटन करेंगे। इस पर जमकर सियासत हो रही है। तमाम विपक्षी दल केंद्र सरकार पर निशाना साध रहे हैं। विपक्षी दलों का कहना है कि देश की संसद का उद्घाटन राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के हाथों होना चाहिए, प्रधानमंत्री के हाथों नहीं।

इतना ही नहीं अब तक 21 विपक्षी दलों ने उद्घाटन समारोह के बायकॉट का ऐलान भी किया है। हालांकि, एनडीए के घटक समेत 25 दलों ने नए संसद भवन के उद्घाटन समारोह में शामिल होने का ऐलान किया है।

Pmc Publish

Learn More →