मध्यप्रदेशराज्य

इंदौर मेें खाली जमीन पर बसी अवैध बस्ती हटाई

कब्जेधारी बारिश के मौसम का हवाला देकर थोड़े दिन का समय मांगने लगे, लेकिन अफसरों ने कहा कि पहले भी इस जमीन से आप लोगों को हटाया गया, फिर बार-बार यहां कब्जा क्यों करने आ जाते है।

नगर निगम ने शनिवार को प्रोफेसर काॅलोनी की जमीन पर बसी अवैध बस्ती को हटाया। यहां दूसरी बार अतिक्रमण हटाने के लिए नगर निगम का अमला पहुंचा था। दो माह पहले अतिक्रमण हटाने पर काफी विवाद हुआ था। इसे देखते हुए इस बार पुलिस बल भी मौके पर मौजूद थे। तीन दिन पहले अफसरों ने बस्ती में जाकर कब्जे हटाने का अल्टीमेटम दिया था। इसके बावजूद कब्जे नहीं हटाए गए थे।

भंवरकुआ चौराहे पर सुबह आठ बजे ही जेसीबी और 30 से ज्यादा श्रमिकों के साथ अफसर प्रोफेसर काॅलोनी जा पहुंचे। यहां जमीन के खुले हिस्से पर लोगों के कब्जे कर रहना शुरू कर दिया था। यहां 20 से ज्यादा निर्माण हो गए थे। अफसरों नेे जमीन पर बसे लोगों से सामान हटाने के लिए आधे घंटे की मोहलत दी।

कब्जेधारी बारिश के मौसम का हवाला देकर थोड़े दिन का समय मांगने लगे, लेकिन अफसरों ने कहा कि पहले भी इस जमीन से आप लोगों को हटाया गया, फिर बार-बार यहां कब्जा क्यों करने आ जाते है। अफसर जब नहीं माने तो अतिक्रमणकारियों ने सामान समेटना शुरू कर दिया। इसके बाद आधे घंटे में 20 से ज्यादा झुग्गियों को हटाया गया।
फुटपाथों पर कब्जा करने वालों की दुकानें होंगी सील

शहर का यातायात सुधारने के लिए अब प्रशासन और नगर निगम सख्त रवैया अपनाएगा। कई प्रमुख मार्गों के फुटपाथों पर दुकानदार सामान रख देते है और दुकानों पर आने वाले ग्राहक सड़क पर वाहन पार्क कर देेते है। इससे यातायात बाधित होता है। फुटपाथ पर अतिक्रमण करने वाले दुकानदारों की दुकानें अब सील की जाएगी। कुछ बाजारों मेें शनिवार को इसके लिए चेतावनी देना शुरू कर दी गई है। सोमवार से शहर मेें फुटपाथ मुक्त करो अभियान शुरू हो जाएगा।

Related Articles

Back to top button