महाराष्ट्रराज्य

पुणे: पुलिस ने दो और लोगों को हिरासत में लिया

पुणे बार मामले में हिरासत में लिए गए दोनों लोगों की पहचान नितिन थोम्ब्रे और करण मिश्रा के रूप में हुई है। मुंबई के गोरेगांव निवासी थोम्ब्रे एक वास्तुकार हैं, जबकि मिश्रा एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं जो पुणे शहर में रहते हैं। दोनों सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए दोस्त बने। थ्रोम्बे को मुंबई से पकड़ा गया था।

पुणे पुलिस ने बार मामले में दो और लोगों को हिरासत में लिया है। इन दोनों को बार में कैद किए गए वायरल वीडियो में नशीले पदार्थ के साथ देखा गया था। नशीली दवाओं के कथित इस्तेमाल के मामले में अब तक गिरफ्तार लोगों की संख्या 16 हो गई है। पुलिस उपायुक्त (जोन-1) संदीप सिंह गिल के अनुसार, दोनों को एक स्थानीय अदालत में पेश कर 29 जून तक पुलिस हिरासत में लिया गया है। डीसीपी गिल के मुताबिक, आगे की जांच और रक्त रिपोर्ट के बाद नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस (एनडीपीएस) अधिनियम से संबंधित धाराएं जोड़ी जाएंगी।

पुलिस अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि दोनों की पहचान नितिन थोम्ब्रे और करण मिश्रा के रूप में हुई है। मुंबई के गोरेगांव निवासी थोम्ब्रे एक वास्तुकार हैं, जबकि मिश्रा एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं जो पुणे शहर में रहते हैं। दोनों सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए दोस्त बने। थ्रोम्बे को मुंबई से पकड़ा गया था। पुलिस अधिकारी ने दावा किया कि थोम्ब्रे और मिश्रा ने स्वीकार किया कि वे नशीली दवाओं का सेवन कर रहे थे। उन्होंने कहा कि वे संभवत: मेफेड्रोन का सेवन कर रहे थे। पुलिस अधिकारी के अनुसार, पार्टी में इस्तेमाल किया गया मादक पदार्थ कथित तौर पर थोम्ब्रे द्वारा मुंबई से लाया गया था, लेकिन पुलिस इस जानकारी की और पुष्टि कर रही है।

जानकारी के अनुसार, पुणे शहर के फर्ग्यूसन कॉलेज रोड स्थित लिक्विड लीजर लाउंज या एल 3 का नशीले पदार्थों के इस्तेमाल का एक वीडियो वायरल हुआ, जिसमें कुछ युवाओं को शौचालय में नशीली दवाओं जैसे पदार्थ के साथ दिखाया गया था। इस वीडियो के वायरल होने के बाद शहर के पब फोकस में आ गए। पुलिस के मुताबिक, रविवार सुबह 5 बजे तक बार खुला रहा और तय समय से ज्यादा देर तक शराब परोसी गई। जबकि, पुणे में बार और पब को रात 1.30 बजे तक खुले रखने की अनुमति है।

इस मामले में अब तक बार मालिकों, कर्मचारियों और इवेंट मैनेजर सहित आठ लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। उनके अलावा, उत्पाद शुल्क विभाग ने शराब परोसने और उसके भंडारण से संबंधित मानदंडों का उल्लंघन करने के आरोप में एल3 के छह वेटरों को भी गिरफ्तार किया है। वहीं, तय समय सीमा से अधिक बार संचालित पाए जाने के बाद चार पुलिस कर्मियों को भी निलंबित किया जा चुका है।

इस बीच, डीसीपी गिल ने कहा कि पुलिस हडपसर इलाके में एक अन्य क्लब की भूमिका की भी जांच कर रही है। एल 3 में पार्टी आयोजित करने से पहले कार्यक्रम आयोजक अक्षय कामठे ने शनिवार देर रात हडपसर क्षेत्र के एक अन्य क्लब में एक पार्टी का आयोजन किया था। रविवार को क्लब में 1 बजे पार्टी खत्म होने के बाद, कामठे वहां पार्टी कर रहे कुछ लोगों को प्रवेश शुल्क लेकर एल3 में लेकर आया था। पुलिस इस बात की भी जांच कर रही है कि क्या लोगों को एल 3 पर भेजने में उस क्लब के कर्मचारी या प्रबंधक भी शामिल थे।

वहीं, दूसरी तरफ, पुणे नगर निगम ने मंगलवार को एल 3 बार के अंदर अवैध रूप से बने 125 वर्ग मीटर की संरचना को ढहा दिया। यह कार्रवाई तब की गई जब यह बात सामने आई कि नियमों का उल्लंघन कर एल 3 के अंदर कुछ आंतरिक बदलाव किए गए हैं। पुलिस के मुताबिक, पीएमसी के भवन विभाग के अधिकारियों ने एल 3 का दौरा किया और पाया कि पहली मंजिल पर एक बार काउंटर का निर्माण किया गया था जो एक अनधिकृत संरचना थी।

Related Articles

Back to top button