कारोबार

ऑल-टाइम हाई पर खुला स्टॉक मार्केट

आज सेंसेक्स पहली बार 78000 अंक के पार खुला है। बाजार के दोनों सूचकांक आज ऑल-टाइम हाई पर है। आपको बता दें पिछले सत्र में भी स्टॉक मार्केट ऑल-टाइम हाई पर बंद हुआ था। आज डॉलर के मुकाबले रुपया हल्की बढ़त के साथ कारोबार कर रहा है। आइए जानते हैं कि आज किस स्टॉक में तेजी है और कौन-से शेयर लाल निशान पर हैं।

26 जून 2024 (बुधवार) को शेयर बाजार ऑल-टाइम हाई पर खुला है। पिछले सत्र में भी बाजार में तेजी जारी थी।

शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स 19.33 अंक की तेजी के साथ 78,072.85 अंक पर ट्रेड कर रहा है। एनएसई निफ्टी 8.55 अंक की गिरावट के साथ 23,712.75 अंक पर कारोबार कर रहा है।

ऑल-टाइम हाई के बाद दोनों सूचकांक में उतार-चढ़ाव देखने को मिला था।

टॉप गेनर और लूजर स्टॉक

सेंसेक्स की कंपनियों में अल्ट्राटेक सीमेंट, आईसीआईसीआई बैंक, लार्सन एंड टुब्रो, कोटक महिंद्रा बैंक, एनटीपीसी, बजाज फाइनेंस और टाटा मोटर्स के शेयर बढ़त के साथ कारोबार कर रहे हैं, जबकि महिंद्रा एंड महिंद्रा, एचडीएफसी बैंक, टाटा स्टील और जेएसडब्ल्यू स्टील के शेयर लाल निशान पर हैं।

अंतरराष्ट्रीय बाजार का हाल

एशियाई बाजारों में, सियोल और टोक्यो लाभ में रहे जबकि शंघाई और हांगकांग में गिरावट रही। मंगलवार को अमेरिकी बाजार ज्यादातर बढ़त पर बंद हुए।

वैश्विक तेल बेंचमार्क ब्रेंट क्रूड 0.41 प्रतिशत चढ़कर 85.36 अमेरिकी डॉलर प्रति बैरल पर पहुंच गया। एक्सचेंज डेटा के मुताबिक, विदेशी संस्थागत निवेशकों (एफआईआई) ने मंगलवार को 1,175.91 करोड़ रुपये की इक्विटी खरीदी।

रुपया हुआ सपाट

इंटरबैंक विदेशी मुद्रा बाजार में भारतीय करेंसी 83.45 पर खुली और शुरुआती सौदों में डॉलर के मुकाबले 83.46 पर कारोबार करने के लिए आगे बढ़ी, जो कि पिछले बंद स्तर से 3 पैसे की कमी दर्ज करती है। मंगलवार को डॉलर के मुकाबले रुपया 4 पैसे मजबूत होकर 83.46 पर बंद हुआ।

Related Articles

Back to top button