महाराष्ट्रराज्य

मुंबई में बारिश बनी जी का जंजाल! निचले इलाकों से लेकर स्टेशनों में भारी जलजमाव

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में देर रात से ही भारी बारिश हो रही है, जिससे जन-जीवन और यातायात पर असर पड़ा है। भारी बारिश की वजह से शहर के कई इलाकों में जलभराव की स्थिति देखने को मिल रही है। यही नहीं बारिश की वजह से मुंबई के कई मुख्य रेलवे स्टेशनों पर भी पानी जमा हो गया है, जिसके कारण कई ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है।

रेलवे ने जानकारी देते हुए बताया कि मुंबई डिवीजन के कई रेलवे स्टेशनों पर आज जलभराव के कारण ट्रेनें रद्द रहेंगी। बताया गया है कि ये ट्रेनें रद्द रहेंगी।

  • 12110 (एमएमआर-सीएसएमटी)
  • 11010 (पुणे-सीएसएमटी)
  • 12124 (पुणे सीएसएमटी डेक्कन)
  • 11007 (पुणे-सीएसएमटी डेक्कन)
  • 12127 (सीएसएमटी-पुणे इंटरसिटी एक्सप्रेस)

बेस्ट बसों के रूट्स को नियमित मार्ग से बदला गया

इसके अलावा बारिश के कारण बेस्ट बसों के कई रूट्स को भी उनके नियमित मार्ग को बदला गया है। वहीं, मुंबई उपनगरीय और हार्बर लाइन पर भी भारी बारिश की वजह से जलभराव के कारण रेल यातायात में देरी हुई।

शिवाजी महाराज टर्मिनस, कुर्ला-विक्रोली रेलवे स्टेशन प्रभावित

इसकी वजह से छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस, कुर्ला-विक्रोली और भांडुप रेलवे स्टेशन प्रभावित हुए हैं। यही नहीं मुंबई में लगातार बारिश के कारण कई इलाकों में जलभराव की गंभीर समस्या सामने आई है। इसकी वजह से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

रात 1 बजे से 7 बजे तक 300 मिमी बारिश

दरअसल, मुंबई में आज रात (8 जुलाई) 1 बजे से 7 बजे तक छह घंटों में 300 मिमी से अधिक बारिश दर्ज की गई है। बीएमसी बताया कि कुछ निचले इलाकों में जलभराव हो गया और उपनगरीय ट्रेन सेवाएं बाधित हुई हैं। साथ ही दिन में भी भारी बारिश की संभावना है।

बीएमसी ने अपने अधिकार क्षेत्र में आने वाले सभी बीएमसी, सरकारी और निजी स्कूलों और कॉलेजों में पहले सत्र के लिए अवकाश घोषित कर दिया है।

Related Articles

Back to top button