राष्ट्रीय

केरल: अस्पताल की लिफ्ट में डेढ़ दिन तक फंसा रहा था मरीज, अब एक्शन में स्वास्थ्य विभाग

Kerala Man stuck in Lift तिरुवनंतपुरम सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल की लिफ्ट में मरीज के फंसने के बाद अब केरल स्वास्थ्य विभाग ने बड़ा एक्शन लिया है। विभाग ने सोमवार को अस्पताल के तीन कर्मचारियों को निलंबित कर दिया।

दो लिफ्ट ऑपरेटर सस्पेंड

निलंबित किए गए तीन कर्मचारियों में दो लिफ्ट ऑपरेटर और अस्पताल का एक ड्यूटी सार्जेंट शामिल है। मरीज की पहचान उल्लुर के रवींद्रन नायर के रूप में हुई है। शनिवार को तिरुवनंतपुरम मेडिकल कॉलेज में एक मरीज लिफ्ट में फंस गया था, जिसे सोमवार सुबह छह बजे बचाया गया।

डेढ़ दिन तक लिफ्ट में फंसा रहा मरीज

उसे डेढ़ दिन से अधिक समय बाद बचाया गया, जबकि अस्पताल में किसी को भी इस बात की जानकारी नहीं थी कि तिरुवनंतपुरम मेडिकल कॉलेज के ओपी ब्लॉक में एक मरीज लिफ्ट में फंसा हुआ है।

परिवार ने दर्ज कराया था गुमशुदगी का मामला

इस बीच, रवींद्रन अस्पताल से निकलते समय लिफ्ट में फंस गया और कथित तौर पर लिफ्ट दो मंजिलों के बीच फंस गई। चूंकि उसका फोन नहीं मिल रहा था, इसलिए उसके परिवार ने रविवार रात मेडिकल कॉलेज पुलिस में गुमशुदगी का मामला दर्ज कराया।

परिवार के सदस्यों ने कहा कि लिफ्ट बंद होने का संकेत देने वाला कोई साइनबोर्ड नहीं था। स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने घटना की तत्काल जांच के निर्देश दिए।

Related Articles

Back to top button