पंजाब

संगरूर: स्कूल के हॉस्टल में खाना खाने से 40 बच्चों की तबीयत बिगड़ी

 संगरूर के घावदा में बने मेरिटोरियस स्कूल के हॉस्टल में देर रात खाना खाने के बाद लगभग 40 बच्चों की तबीयत बिगड़ गई। सभी को संगरूर के सरकारी अस्पताल में दाखिल करवाया गया है। मामले की जानकारी मिलते ही शिक्षामंत्री हरजोत बैंस अस्पताल पहुंचे और बच्चों का हालचाल जाना। संगरूर की विधायक नरिंदर कौर भराज भी अस्पताल पहुंचीं और बच्चों का हालचाल जाना।

जांच कमेटी गठित, कैंटीन का कॉन्ट्रेक्ट कैंसल
वहीं इस पूरे मामले की जांच के लिए कमेटी बना दी गई है। शिक्षामंत्री ने 24 घंटे के अंदर रिपोर्ट मांगी है और साथ ही कहा है कि किसी कसूरवार को बक्शा नहीं जाएगा। इसके अलावा हॉस्टल की कैंटीन का कॉन्ट्रेक्ट कैंसल कर दिया गया है। एहतियात के तौर पर हॉस्टल में एक मेडिकल टीम तैनात कर दी गई है ताकि किसी को भी दिक्कत आए तो उसे तुरंत मदद दी जा सके।

बच्चे कई दिन से कर रहे थे शिकायत 
बताया जा रहा है कि बच्चे पिछले कुछ दिन से खाने की शिकायत कर रहे थे। शिक्षामंत्री बैंस ने कहा कि अगर ये बात सही है और बच्चों की शिकायत पर गौर नहीं किया गया तो कार्रवाई होगी। बैंस ने कहा कि पंजाब में 10 मेरिटोरियस स्कूल हैं। बाकी नौ में भी विभाग की टीम जांच करेगी। 

सूत्रों के अनुसार, इस मामले में ठेकेदार मनिंदर सिंह के खिलाफ दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया। वहीं मैस के मैनेजर के खिलाफ भी केस दर्ज कर लिया गया। 

Related Articles

Back to top button