पंजाबराज्य

पंजाब : सीएम मान ने 19 करोड़ की मशीनरी को दिखाई हरी झंडी

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान कहा कि लुधियाना में करोड़ों रुपये की नई विकास परियोजनाएं शुरू की जाएंगी। शहर को हरा-भरा बनाने के लिए 28.91 करोड़ रुपये की 46 परियोजनाओं पर विचार किया गया है। इनमें से 14.18 करोड़ रुपये के 19 कार्य पहले ही मुकम्मल हो चुके हैं। स्मार्ट सिटी योजना के अंतर्गत 930 करोड़ रुपये के 72 प्रोजेक्ट शुरू किए गए थे। 

219 करोड़ रुपये के प्रोजेक्ट मुकम्मल हो चुके हैं और 549.10 करोड़ रुपये के प्रोजेक्टों पर काम चल रहा है। 161.90 रुपये के प्रोजेक्टों के टेंडर अलॉट कर दिए गए हैं। लुधियाना-धूरी रेल लाइन पर 25.69 करोड़ रुपये की लागत से आरओबी के निर्माण और सड़क बनाने का काम भी अलॉट किया गया है। गांव खवाजके से मत्तेवाड़ा तक राहों रोड के 16 किलोमीटर हिस्से की री-कारपेटिंग का काम आने वाले दिनों में शुरू हो जाएगा। बुड्ढे नाले का मसला भी जल्द हल कर लिया जाएगा।

19 करोड़ की मशीनरी को दिखाई हरी झंडी 

सीएम भगवंत मान ने 19 करोड़ रुपये की लागत वाली मशीनरी को हरी झंडी दिखाई। उन्होंने कहा कि यह मशीनरी शहर की सफाई को सुनिश्चित करने में सहायक सिद्ध होंगी। शहर के बुनियादी ढांचे के लिए नगर निगम को और अधिक फंड की जरूरत पड़ी तो मुहैया करवाया जाएगा।

Related Articles

Back to top button