पंजाबराज्य

सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड: SIT ने सचिन बिश्नोई के खिलाफ अदालत में पेश की चार्जशीट

गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के भांजे सचिन बिश्नोई के खिलाफ एसआईटी ने चार्जशीट दाखिल कर दी है। सचिन बिश्नोई को भारतीय एजेंसियों ने अजरबैजान से दबोचा था। इसके बाद उसे भारत लाया गया था। आरोपी गायक सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड का मुख्य साजिशकर्ता है। 

दिवंगत पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड की जांच कर रही पंजाब पुलिस की विशेष जांच टीम (एसआईटी) ने मुख्य साजिशकर्ता गैंगस्टर सचिन थापन उर्फ सचिन बिश्नोई के खिलाफ मानसा की अदालत में चार्जशीट दाखिल की।

चीफ ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट मानसा की अदालत ने 28 दिसंबर को सचिन को पेश करने में असफल रहने के बाद 10 जनवरी के लिए प्रोडक्शन वारंट किया था। पता चला है कि सचिन दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की हिरासत में है।

सिद्धू मूसेवाला की 29 मई 2022 में मानसा के गांव जवाहरके में ताबड़तोड़ बरसाकर हत्या कर दी गई थी। इस हत्याकांड में पुलिस 29 आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है। वहीं मनदीप सिंह और मनमोहन सिंह गोइंदवाल जेल में हत्या हो चुकी है। दो शूटर मनप्रीत सिंह उर्फ मन्नु और जगरुप सिंह उर्फ रूपा को पुलिस ने अमृतसर में मुठभेड़ में मार गिराया था। वहीं गोल्ड़ी बराड़, अनमोल बिश्नोई और लिपिन नेहरा फरार हैं। बताया जा रहा है कि ये तीनों विदेश में छिपे हैं। हाल ही में केंद्र सरकार ने गोल्डी बराड़ को आतंकी भी घोषित किया है।

Related Articles

Back to top button