पंजाबराज्य

पंजाब : गुरदासपुर में दो घरों से मिली हेरोइन और हथियार

पंजाब में बीएसएफ और पुलिस के लगातार प्रयासों के बावजूद नशा बरामद होता रहता है। सरहद पार से ड्रोन के माध्यम से हेरोइन और हथियार भारत में भेजे जा रहे हैं। बीएसएफ लगातार इस नेक्सस को तोड़ने के लिए अभियान चला रही है। इसी कड़ी में गुरदासपुर में दो घरों से हथियार और हेरोइन बरामद कर दो आरोपियों को पकड़ा गया है। 

बीएसएफ और एसटीएफ अमृतसर ने भारत पाकिस्तान सीमा पर स्थित गांव डेरीवाल किरण में एक संदिग्ध के घर पर संयुक्त छापेमारी की। संयुक्त रुप से दी गई यह दबिश 25-26 जनवरी की आधी रात को बीएसएफ की ओर से दी गई विशेष इनपुट पर दी गई।

इस सबंधी तलाशी के दौरान घर से प्लास्टिक के छह छोटे बक्सों में 100 ग्राम हेरोइन तथा .32 बोर के 13 कारतूस बरामद किए गए। इसके अलावा मिली लीड पर कार्रवाई करते हुए समीप के गांव उप्पल में एक अन्य संदिग्ध के घर पर भी छापेमारी की गई। छापेमारी के दौरान एक बंदूक (पीएजी टाईप) समेत 10 रौंद, एक पिस्तौल तथा एक .32 बोर की गोली बरामद की गई।

बीएसएफ के प्रवक्ता ने बताया कि इस संयुक्त छापेमारी में कुल दो लोगों को गिरफ्तार किया गया। उन्होने बताया कि राष्ट्रविरोधी तत्वों के एक और अवैध प्रयास को बीएसएफ और एसटीएफ अमृतसर ने संयुक्त रूप से विफल कर दिया

उधर कलानौर के डीएसपी गुरविंदर सिंह ने बताया कि यह आप्रेशन एसटीएफ तथा बीएसएफ ने चलाया था जिसमें मनजिंदर सिंह उर्फ मंगू पुत्र गुरनाम सिंह निवासी गांव उप्पल तथा गुरप्रीत सिंह उर्फ गोपी पुत्र गुरनाम सिंह निवासी डेहरीवाल किरण के रुप में हूई है।

इससे पहले बुधवार रात को गुरदासपुर जिले में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने ड्रोन गतिविधि देखी थी। मुस्तैद जवानों ने तुरंत फायरिंग की। तलाशी अभियान के दौरान जवानों को हरे रंग की मिनी टॉर्च और एक पैकेट मिला। पैकेट पर पीले रंग का टेप लिपटा था। पैकेट को खोलने पर उससे 531 ग्राम हेरोइन मिली। यह बरामदगी गुरदासपुर जिले के थाथरके गांव से सटे खेत में हुई।

Related Articles

Back to top button