राज्यहरियाणा

किसान आंदोलन के बाद अब तक कई ट्रेनों की व्यवस्था पटरी पर नहीं

कुरुक्षेत्र। किसान आंदोलन के बाद अब तक कई ट्रेनों की व्यवस्था पटरी पर नहीं लौट पाई है, जिसके चलते भीषण गर्मी के बीच लोगों को परेशानी हो रही है। ट्रेन देरी से पहुंचने के कारण लोगों को स्टेशन पर घंटों तक इंतजार करना पड़ रहा है। ट्रेनों की देरी के कारण स्टेशन पर दिनभर भीड़ का माहौल रहता है।

हालांकि स्टेशन पर पहुंचे यात्री कभी पूछताछ केंद्र से ट्रेन के आने की सूचना लेते दिखाई दिए तो कोई मोबाइल से ट्रेनों की सूचना देख कर ट्रेन के आने का अनुमान लगाता नजर आया। भीषण गर्मी और लू के बीच कोई थक हार कर आराम भी फरमाता रहा।

वहीं रेलवे के अधिकारियों की माने तो रेलवे लाइनों पर मरम्मत के चलते ट्रेनों के संचालन पर असर पड़ा है, अंबाला से दिल्ली के बीच कई जगहों पर रेलवे लाइनों को दुरुस्त करने के चलते रेल यातायात पर असर पड़ रहा है।

बॉक्स
कई घंटे करना पड़ा इंतजार : दिनेश कुमार
यात्री दिनेश कुमार का कहना है कि वे लाडवा से आए है और सचखंड ट्रेन से भोपाल के लिए सफर करने के लिए स्टेशन पर आए है, लेकिन स्टेशन पर आने के बाद ही पता चल पाया कि ट्रेन आठ घंटे से भी ज्यादा लेट है, जिसके चलते भीषण गर्मी में परेशानी का सामना करना पड़ा। स्टेशन पर आने के बाद कई घंटों तक इंतजार करना पड़ा।

यह ट्रेनें चलती रही देरी से (अप-डाउन)
ट्रेन संख्या नाम घंटे
11078—————झेलम एक्सप्रेस आठ घंटे 39 मिनट
11077 झेलम एक्सप्रेस एक घंटा 33 मिनट
12920—————मालवा एक्सप्रेस—दो घंटे पांच मिनट
12919—————मालवा एक्सप्रेस—-एक घंटा 40 मिनट
12716—————सचखंड एक्सप्रेस—नौं घंटे 19 मिनट
12715—————सचखंड एक्सप्रेस—तीन घंटे 48 मिनट
18310————–जम्मूतवी संबलपुर एक्सप्रेस—एक घंटा पांच मिनट

Related Articles

Back to top button