राज्यहरियाणा

पीएनबी की मित्र शाखा में डकैती के सरगना समेत छह बदमाश गिरफ्तार

सरगना प्रशांत ने सोनीपत में 19 लाख की लूट की थी। युवक ने 13 जून को रेकी की, उसके परिवार का इस शाखा में खाता है। आरोपियों को पुलिस ने तीन दिन के रिमांड पर लिया है।

हरियाणा के पानीपत में बलजीत नगर स्थित पंजाब नेशनल बैंक की मित्र शाखा में चार लाख रुपये की डकैती की वारदात सोनीपत और पानीपत के बदमाशों ने अंंजाम दी थी। छह में से पांच आरोपियों का पहले से आपराधिक रिकॉर्ड है। गैंग का सरगना सोनीपत के पुरखास गांव का प्रशांत है। वह सोनीपत में 19 लाख की लूट का आरोपी है।

डकैतों ने सोनीपत जेल में ही गैंग बनाया था और जमानत पर आकर फिर लूट और डकैती शुरू कर दी थी। गैंग के कई आरोपी हत्या के मामले में जेल में बंद थे। पुलिस ने आरोपियों को कोर्ट में पेश कर तीन दिन के रिमांड पर लिया है। इस दौरान इनसे डकैती की रकम व पिस्तौल समेत अन्य सामान बरामद किया जाएगा।

पुलिस अधीक्षक अजीत सिंह शेखावत ने सोमवार को पंजाब नेशनल बैंक की मित्र शाखा में चार लाख रुपये की डकैती की वारदात का पटाक्षेप किया। उन्होंने बताया कि 14 जून को बलजीत नगर में पंजाब नेशनल बैंक की मित्र शाखा में चार नकाबपोश बदमाशों ने पिस्तौल के बल पर चार लाख रुपये की डकैती की वारदात को अंजाम दिया था।

आरोपी एक मोटरसाइकिल को छोड़कर फरार हो गए। इन्होंने एक मोटरसाइकिल रास्ते से लूटी थी। पुलिस की छह टीम आरोपियों की धरपकड़ में लगी हुई थी। सीआईए-थ्री की टीम ने रविवार को गुप्त सूचना पर सोनीपत के जुआ गांव से प्रशांत निवासी पुरखास गांव सोनीपत, अजय निवासी कारद गांव हाल निवासी शेखपुरा गांव, साहिल निवासी पुगथला सोनीपत, सोनीपत व प्रिंस निवासी जुआग सोनीपत, मोहित निवासी कुंडली, सोनीपत व केशव निवासी धूप सिंह नगर पानीपत को गिरफ्तार किया। आरोपियों ने पुलिस की प्राथमिक पूछताछ में डकैती डालने की वारदात को स्वीकार किया।

सोनीपत जेल में बनाया था नया गैंग
एसपी ने बताया कि गिरोह का सरगना प्रशांत है। वह इससे पहले सोनीपत में एक 19 लाख रुपये की लूट की वारदात को अंजाम दे चुका है। प्रशांत, अजय, साहिल व प्रिंस की दोस्ती सोनीपत जेल में हुई थी। अजय व प्रिंस हत्या के एक मामले में जेल में बंद थे। प्रशांत व साहिल लूट के मामले में जेल में थे। चारों ने यहां पर अपना नया गैंग बनाया। चारों कुछ दिन पहले जमानत पर जेल से बाहर आए थे। धूप सिंह नगर का केशव प्रशांत को जानता था। वह अपने दोस्त के माध्यम से उससे मिला था। केशव ने इन्हें बताया था कि बलजीत नगर स्थित पीएनबी की मित्र शाखा में उसका खाता है। यहां बहुत सारा पैसा इकट्ठा होता है। प्रशांत ने पूरा प्लान बनाया और केशव ने 13 जून को शाखा की रेकी की। प्रशांत ने पैसों का लालच देकर मोहित निवासी कुंडली को भी इसमें शामिल किया। मोहित अपनी कार में प्रशांत, प्रिंस, अजय व साहिल को लेकर सेक्टर 25 बाईपास पर पहुंचा। चारों को यहीं पर उतारा दिया। चारों छह जून को गन्नौर से छीनी मोटरसाइकिल पर सवार होकर बलजीत नगर में पीएनबी की मित्र शाखा में पहुंचे और पिस्तौल के बल पर डकैती डाली। वह यहां पर मोटरसाइकिल छोड़कर फरार हो गए। इन्होंने बबैल नाका के पास से एक मोटरसाइकिल लूटी। इस दौरान केशव व मोहित कार लेकर सेक्टर-25 में ट्रांसपोर्ट नगर में खड़े रहे। मोहित सभी पांचों आरोपियों को कार में लेकर फरार हो गया। इन्होंने लूटी मोटरसाइकिल ट्रांसपोर्ट नगर में छोड़ दी थी।

छह जून को रिफाइनरी के कर्मचारी से लूटी कार
इनकी गिरफ्तारी से दो मोटरसाइकिल व एक कार लूट की वारदात का खुलासा हुआ है। इन्होंने छह जून को पेप्सी पुल के पास से रिफाइनरी के कर्मी से पिस्तौल के बल पर कार लूटी थी। इस कार को भी आपराधिक वारदात में इस्तेमाल करना था। पुलिस ने इनसे कार बरामद कर ली है। 

Related Articles

Back to top button