पंजाबराज्य

पाकिस्तान से हेरोइन मंगवाकर बेचने वाले गिरोह का भंडाफोड़

एनडीपीएस अधिनियम के तहत एफआईआर दर्ज कर ली गई है। आरोपियों से 4.1 किलोग्राम हेरोइन, तीन पिस्तौल, 45 कारतूस और 2.07 लाख ड्रग मनी समेत सात वाहन बरामद किए गए हैं। 

पाकिस्तान से हेरोइन मंगवाकर बेचने वाले एक गिरोह के आठ सदस्यों को सीआईए स्टाफ ने गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपियों के कब्जे से पुलिस की टीम ने चार किलो 10 ग्राम हेरोइन, एक जिगाना पिस्तौल, दो प्वाइंट 32 बोर, 45 जिंदा कारतूस, 2.07 लाख रुपये की ड्रग मनी व सात कारें बरामद की है। 

आरोपियों की पहचान रजिंदर सिंह उर्फ राजा निवासी गांव अटारी थाना घरिंडा, अभिषेक निवासी गांव अटारी थाना घरिंडा, रणजीत सिंह उर्फ काका निवासी गांव रौड़ावाला कलां थाना घरिंडा हाल छेहरटा, विशाल उर्फ शालू निवासी गांव रौड़ावाला कलां थाना घरिंडा, लवप्रीत उर्फ कालू निवासी गांव अटारी थाना घरिंडा, गुरभेज सिंह उर्फ भेजा निवासी अटारी थाना घरिंडा, गुरजंट सिंह उर्फ जंटी निवासी गांव धनोए खुर्द, जसपाल सिंह उर्फ भाला निवासी गांव धनोए खुर्द के तौर पर हुई है। 

पुलिस कमिश्नर रणजीत सिंह ढिल्लों ने बताया कि थाना इस्लामाबाद की पुलिस को 22 मई को सूचना मिली थी कि रजिंदर सिंह उर्फ राजा निवासी अटारी हेरोइन की एक खेप लेकर कोट खालसा की तरफ रोजाना नशा बेचने के लिए आता है। इसी के आधार पर पुलिस ने गुरु तेग बहादुर नगर रोड रेलवे क्वार्टरों के नजदीक नाकाबंदी की। कार (पीबी-02-डीई-0529) में सवार आरोपी रजिंदर सिंह उर्फ राजा को रुकने का इशारा किया गया। मगर उसने पुलिस को देखकर कर कार भगा ली। पुलिस टीम ने पीछा कर उसे गिरफ्तार कर लिया। जब उसकी कार की तलाशी ली गई तो उसके कब्जे से 500 ग्राम हेरोइन, 40 हजार रुपये की ड्रग मनी और एक इलेक्ट्रोनिक कंडा बरामद हुआ था। इसके बाद आरोपी से पूछताछ की गई तो इसके पूरे गिरोह के बारे में पता चला। 

एडीसीपी-1 डा. दर्पण आहलूवालिया, एडीसीपी (डी) नवजोत सिंह संधू, एसीपी (डी) कुलजीत सिंह, सीआइए स्टाफ एक के इंस्पेक्टर अमनदीप सिंह और थाना इस्लामाबाद के इंस्पेक्टर की तरफ से जांच शुरू की गई तो पता चला कि राजा का साथी अभिषेक उर्फ अभी और रणजीत सिंह उर्फ काका थाना घरिंडा की पुलिस द्वारा गैर इरादतन हत्या के मामले में गिरफ्तार हो चुका है। वहीं जैसे-जैसे जांच आगे बढ़ी तो पता चला कि इस सारे गिरोह का किंगपिन रणजीत सिंह उर्फ काका ही है। 

पुलिस ने पहले अभिषेक उर्फ अभी को 10 जून को गिरफ्तार किया। बारीकी से जांच के बाद रंजीत सिंह उर्फ काका, विशाल उर्फ शालू, लवप्रीत सिंह उर्फ कालू को 13 जून को गिरफ्तार किया गया। इसके पश्चात 14 जून को गुरभेज सिंह उर्फ भेजा को गिरफ्तार किया गया। 19 जून को गुरजंट सिंह उर्फ जंटी और जसपाल सिंह उर्फ भाला को गिरफ्तार किया गया। इनके कब्जे से डेढ़ किलो हेरोइन बरामद हुई। 

उन्होंने कहा कि पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से कुल चार किलो 10 ग्राम हेरोइन बरामद की। यह सारी हेरोइन पाकिस्तान से ड्रोन के माध्यम से पहुंची थी। रंजीत सिंह उर्फ काका ही पाक में बैठे तस्करों के संपर्क में रहता था और वह ही यह खेप मंगवाता था। इसके अलावा आरोपी पाक से हथियारों की तस्करी भी कर रहे थे। इनके कब्जे से पाकिस्तान मेड जिगाना पिस्तौल भी बरामद हुआ है। उन्होंने कहा कि आरोपितों से पूछताछ की जा रही है और इनसे कई खुलासे होने की उम्मीद है।

Related Articles

Back to top button