राज्यहरियाणा

हरियाणा: भिवानी में 25 अगस्त को होगा प्रांतीय एससी महाकुंभ

भिवानी में 25 अगस्त को प्रांतीय एससी महाकुंभ होगा। बैंक कॉलोनी स्थित आंबेडकर भवन में एससी समाज की बैठक हुई।

हरियाणा के भिवानी में बैंक कॉलोनी स्थित आंबेडकर भवन में रविवार को एससी समाज की बैठक हुई। इसमें समाज के विभिन्न सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों ने निर्णय लिया कि 25 अगस्त को हुडा पार्क में प्रांतीय एससी महाकुंभ का आयोजन किया जाएगा।

रविदास मंदिर महेंद्रगढ़ के प्रधान महावीर मेहच की अध्यक्षता में हुई बैठक को एडवोकेट सुनीता गोलपुरिया, रामनारायण चरखी, सुंदर लाल जोरासिया महेंद्रगढ़, दीवान सिंह रोहतक ने संबोधित किया। उन्होंने कहा कि एससी समाज प्रत्येक क्षेत्र में पिछड़ा है। समाज की सामाजिक, राजनीतिक, आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है।

तारा चंद बसई ने कहा कि बजट का 25 प्रतिशत अनुसूचित जाति पर खर्च किया जाए। एससी की क्रीमिलेयर सीमा बढ़ाकर आठ लाख रुपये की जाए। एचकेआरएन की भर्ती बंद कर स्थायी नौकरी दी जाए। पुरानी पेंशन की बहाली की जाए। जातिगत उत्पीड़न रोका जाना चाहिए।

महावीर प्रसाद महेंद्रगढ़ ने बताया कि प्रांतीय एससी महाकुंभ के सफल आयोजन के लिए एक समिति का गठन किया गया है। बैठक में सुखदेव गुंडला सिरसा, अमर सिंह पैतावास, शीशराम मोड़ी, रामपाल बलियाली, रामनिवास नंदगांव, वीर सिंह सिवाना, सुमेर सिंह सिवाना, ईश्वर सिंह सरपंच सिवाना, धर्मवीर सिंह भिवानी, हरीश रंगा दुर्जनपुर आदि मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button