Uncategorizedखेल

पेरिस ओलंपिक में मेडल जीत कर सरबजोत लौटे गांव, धूमधाम से हुआ स्वागत

पेरिस ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडल जीत कर अपने देश का नाम रोशन करने वाले सरबजोत सिंह गांव पहुचे हैं। गांव के लोगों ने उनका धूमधाम से स्वागत किया। सरबजोत ने 10 मीटर मिक्सड कैटेगरी में ब्रॉन्ज मेडल जीता है। इस जीत से पूरे गांव और शहर में जश्न का माहौल है। पदक जीतने के बाद सरबजोत पहली बार अंबाला अपने पैतृक गांव धीन पहुंचे हैं, जहां पूरे परिवार और गांव ने मिलकर सरबजोत का धूमधाम से स्वागत किया।

आगे बेहतर करने का जारी रहेगा प्रयास-

सरबजोत के गांव पहुंचते ही गांव वाले खुशी से झूम उठे। सैकड़ों लोग ढोल बजाकर भांगड़ करते रहे। सरबजोत ने पहले घर के पास बने पीर बाबा पर माथा टेका और फिर उनकी मां ने आरती कर घर में सरबजोत का स्वागत किया। सरबजोत ने बताया कि वे बेहद खुश हैं कि उन्होंने देश का नाम रोशन किया है। इस मैच में जो कमियां रहीं, उन्हें दूर करने के लिए वे निरंतर प्रयास करेंगे। उन्होंने बेटियों को भी संदेश देते हुए कहा कि किसी न किसी खेल में हमें हिस्सा जरूर लेना चाहिए और देश का नाम रोशन करना चाहिए।

परिवार ने हमेशा साथ दिया-

सर्वजोत ने बताया कि उन्होंने साल 2016 में शूटिंग की प्रैक्टिस शुरू की थी। इस दौरान उन्हें बहुत सी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। रोजाना कई किलोमीटर दूर अपने गांव से शूटिंग एकेडमी तक जाने में उन्हें कई दिक्कतों का सामना करना पड़ता था, लेकिन आज उनकी इस मेहनत का फल उन्हें मिल रहा है। उन्होंने सभी को यह संदेश दिया कि मेहनत से कभी न घबराएं, क्योंकि मेहनत ही सफलता की पूंजी है। उन्होंने अपनी इस कामयाबी का श्रेय अपने परिजनों को दिया, क्योंकि परिजनों ने ही उन्हें सबसे ज्यादा सपोर्ट किया और उनके हर फैसले में उनके साथ खड़े रहे।

Related Articles

Back to top button