राष्ट्रीय

आज ढाका के लिए उड़ान भरेंगी एयर इंडिया, विस्तारा; बांग्लादेश में फंसे लोगों को वापस लाया जाएगा

एयर इंडिया बुधवार को दिल्ली से ढाका के लिए अपनी निर्धारित उड़ानें संचालित करेगी। सूत्रों के मुताबिक एयर इंडिया बांग्लादेश की राजधानी से लोगों को वापस लाने के लिए एक विशेष उड़ान भी संचालित करेगी।

विस्तारा और इंडिगो भी बुधवार को ढाका के लिए अपनी निर्धारित उड़ानें संचालित करेंगी, जहां विरोध प्रदर्शनों के बीच अस्थिर स्थिति बनी हुई है।

आम तौर पर इंडिगो दिल्ली, मुंबई और चेन्नई से ढाका के लिए एक दैनिक उड़ान संचालित करती है, और कोलकाता से बांग्लादेश की राजधानी के लिए दो दैनिक सेवाएं संचालित करती है।

बांग्लादेश के 27 जिलों में हिंदुओं के घरों और मंदिरों को बनाया निशाना
बांग्लादेश में हिंसा का दौर अभी भी जारी है। भीषण आगजनी के बीच हालात बेहद खराब हो गए हैं। शेख हसीना के प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा देने और देश छोड़ने के बाद भी प्रदर्शनकारी सड़कों पर डटे हुए हैं। वहीं, हालात इतने बदतर हो गए है कि देश में हिंदुओं के घरों और व्यापारिक प्रतिष्ठानों को निशाना बनाया जा रहा है। भीड़ ने यहां के कम से कम 27 जिलों में हिंदुओं के घरों और व्यापारिक प्रतिष्ठानों पर हमला किया और उनके कीमती सामान भी लूट लिए। वहीं, देशभर में कम से कम चार मंदिरों में भी तोड़फोड़ की गई है।

राहुल गांधी ने पूछा, क्या बांग्लादेश के घटनाक्रम में पाकिस्तान शामिल है?
क्या बांग्लादेश के इस हालात के पीछे कोई विदेशी ताकत है?, क्या बांग्लादेश के घटनाक्रम में पाकिस्तान शामिल हैं या उसकी किसी तरह की कोई भूमिका है? कुछ ऐसे ही सवाल लोकसभा में नेता विपक्ष और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने विदेश मंत्री एस. जयशंकर से सर्वदलीय बैठक के दौरान पूछे हैं। सूत्रों ने बताया कि लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने मंगलवार को सर्वदलीय बैठक में विदेश मंत्री एस जयशंकर से पूछा कि क्या बांग्लादेश में हो रहे घटनाक्रम में विदेशी ताकतें, खास तौर पर पाकिस्तान, शामिल हो सकती हैं।

Related Articles

Back to top button