दिल्लीराज्य

दिल्ली: टेंट हाउस में लगी आग, पांच गोदाम और चार विंटेज कारें जलीं

फतेहपुर बेरी स्थित जौनापुर इलाके में बड़े टेंट हाउस के पांच गोदाम में सोमवार आधी रात को भीषण आग लग गई। ऊंची-ऊंची लपटें उठती देखकर मामले की सूचना पुलिस व दमकल विभाग को दी गई। शुरुआत में दमकल की 10 गाड़ियां पहुंचीं, लेकिन बाद में इनकी संख्या 15 कर दी गई।

करीब चार घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। कूलिंग का काम मंगलवार दिन में भी जारी था। आग से टेंट हाउस के पांच गोदाम के अलावा चार विंटेज गाड़ियां भी जल गईं। आग से करोड़ों रुपये का माल जलकर खाक हो गया। शुरुआती जांच के बाद पुलिस आशंका जता रही है कि शॉर्ट सर्किट से आग लगी।

पुलिस आग की असली वजहों का पता लगाने का प्रयास कर रही है। वहीं टेंट हाउस मालिक का कहना है कि वह रात के समय गोदाम की बिजली काटकर जाते हैं, ऐसे में शाॅर्ट सर्किट से आग लगने की आशंका कम है। आग गोदाम के पीछे की ओर से लगी, इसमें किसी की साजिश भी हो सकती है।

दिल्ली फायर सर्विस के निदेशक अतुल गर्ग ने बताया कि सोमवार देर रात करीब 1.56 बजे टीम को सूचना मिली थी कि जौनापुर में मांडी रोड पर टेंट के गोदाम में भीषण आग लग गई है। खबर मिलते ही दमकल की गाड़ियों को वहां रवाना किया गया। करीब एक हजार गज में बने गोदाम के पांच हिस्सों में फाइबर, लकड़ी, कपड़े और दूसरे मेटेरियल का माल रखा हुआ था। आग लगी तो देखते ही देखते उसने विकराल रूप धारण कर लिया। हालात को देखकर दमकल की और गाड़ियों को मौके पर बुलाया गया। सुबह छह बजे के बाद ही आग पर काबू पाया गया।

आग अंदर बनी पार्किग तक पहुंच गई थी। यहां चार विंटेज गाड़ियां खड़ी हुई थीं, वह भी आग की चपेट में आ गईं। गनीमत रही कि हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ है। पुलिस आग की सही वजहों का पता लगाने का प्रयास कर रही है। टेंट हाउस में काम करने वाले कर्मचारियों से भी पूछताछ की जा रही है। टेंट हाउस मालिक के आरोपों की भी पड़ताल की जा रही है।

Related Articles

Back to top button