राज्यहरियाणा

नीरज चोपड़ा का फाइनल मैच आज: गोल्ड मेडल की उम्मीद

हरियाणा के गोल्डन बॉय नीरज चोपड़ा का आज पेरिस ओलिंपिक में फाइनल मुकाबला है। नीरज का मैच देर रात 11:55 बजे है। देश को इस बार भी उनसे गोल्ड मेडल की उम्मीद है। 6 अगस्त को नीरज चोपड़ा जेवलिन थ्रो इवेंट के फाइनल में पहुंचे थे। नीरज को ग्रुप बी में रखा गया था। जहां उन्होंने अपने पहले ही प्रयास में 89.34 मीटर दूर भाला फेंक कर फाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया।

इस सीजन का बेस्ट थ्रो किया नीरज ने
नीरज चोपड़ा का इस सीजन का बेस्ट थ्रो 88.36 मीटर था, जो उन्होंने दोहा डायमंड लीग 2024 में बनाया था। यानी पेरिस ओलिंपिक्स 2024 के क्लासिफिकेशन राउंड में 89.34 मीटर की दूरी तय कर उन्होंने इस सीजन के बेस्ट थ्रो को बेहतर कर लिया है। क्लासिफिकेशन राउंड में दूसरे भारतीय एथलीट किशोर जेना की बात करें तो उनका बेस्ट थ्रो 80.73 मीटर का रहा, लेकिन यह उन्हें फाइनल में ले जाने के लिए नाकाफी साबित हुआ।

नीरज जीते तो मां PM मोदी को भेजेंगी चूरमा
नीरज की मां सरोज ने कहा कि पिछली बार नीरज ने गोल्ड जीता था, तब मैंने प्रधानमंत्री मोदी को चूरमा बनाकर भेजा था। इस बार भी बेटे से मेडल की उम्मीद है। अगर नीरज ने मेडल जीता तो मैं फिर चूरमा बनाकर प्रधानमंत्री मोदी को भेजूंगी। हालांकि टोक्यो ओलिंपिक के बाद भेजा चूरमा खराब हो गया था।

Related Articles

Back to top button