टेक्नोलॉजी

जियो के टीवी वाले फोन का दिखा कमाल, 1 करोड़ लोग 4G नेटवर्क से जुड़े

रिलायंस जियो के जियोभारत मोबाइल को लेकर कंपनी की ओर से एक लेटेस्ट अपडेट शेयर किया गया है। कंपनी द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक जियो के टीवी वाले मोबाइल के जरिए 1 करोड़ लोग 4G नेटवर्क से जुड़े। कंपनी का दावा है कि 1 हजार से कम कीमत वाले मोबाइल सेगमेंट में जियोभारत की 50% हिस्सादारी है। इस फोन की खासियत है कि यह 123 रुपये में रिचार्ज हो जाता है। इस तरह इंडस्ट्री में जियोभारत के इस रिचार्ज की कीमत सबसे कम है।

फीचर फोन की कीमत पर मिलने वाला स्मार्टफोन- मुकेश अंबानी
लेटेस्ट अपडेट के मुताबिक वे लोग जो 2G और 3G सर्विस का इस्तेमाल करते हैं वे इस फोन की वजह से 4G नेटवर्क से जुड़े हैं। इन ग्राहकों की संख्या 1 करोड़ से ज्यादा रही है। रिपोर्ट की मानें तो 25 करोड़ के करीब उपभोक्ता अभी भी फीचर फोन का इस्तेमाल कर रहे हैं।

शेयरधारकों को लिखे पत्र में रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कहा, “जियोभारत फोन का लॉन्च देश के डिजिटल विभाजन को पाटने की दिशा में एक और क्रांतिकारी कदम है। जियोभारत फोन एक फीचर फोन की कीमत पर मिलने वाला स्मार्टफोन है, यह 2G-मुक्त भारत का सपना साकार करने में एक बड़ा कदम साबित होगा।”

जियोभारत फोन की खासियतें
एक साल पहले लॉन्च हुए जियोभारत में UPI, JioCinema और JioTV जैसे ऐप और डिजिटल सुविधाएं मिलती हैं। कंपनी की ओर से यह एक सस्ता डिवाइस है जो एक स्मार्टफोन की खूबियों से लैस है। इस डिवाइस के साथ किफायती डेटा की सुविधा भी मिलती है। प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियों ने हाल ही में अपने रिचार्ज प्लान महंगे कर दिए हैं, इस कड़ी में जियो के प्लान भी महंगे हुए हैं। लेकिन अच्छी बात ये है कि अभी भी जियोभारत को मात्र 123 रुपये में रिचार्ज किया जा सकता है।

Related Articles

Back to top button