टेक्नोलॉजी

Instagram यूजर्स को मिला बड़ा अपडेट

पॉपुलर इमेज और वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म Instagram पर नया फीचर आया है। इस फीचर की मदद से यूजर्स अब मैक्सिमम 20 फोटो या वीडियो शेयर कर सकते हैं। पहले यह लिमिट 10 की थी। यह फीचर उन लोगों के लिए बड़े काम है जो कैरोसेल पोस्ट शेयर करना पसंद करते हैं। फेसबुक के स्वामित्व वाले इंस्टाग्राम ने कैरोसेल पोस्ट फीचर को 2017 में पेश किया था। अब कंपनी इस फीचर को अपग्रेड कर दिया है।

क्या है कैरोसेल फीचर
इंस्टाग्राम पर एक से ज्यादा फोटो और वीडियो शेयर करने के लिए यूजर्स के लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ने कैरोसेल फीचर को पेश किया था। इन पोस्ट की पहचान आप पोस्ट के नीचे दिखने वाले डॉट्स से कर सकते हैं। इसके साथ ही अगली पोस्ट देखने के लिए आपको स्वाइप करना होता है। इस फीचर का सबसे बड़ा बेनिफिट है कि यूजर्स अपने गैलरी से 20 फोटो एक ही पोस्ट में शेयर कर सकते हैं।

फोटो से वीडियो पर ज्यादा फोकस
इंस्टाग्राम पर Reels के आने के बाद से यूजर्स इस प्लेटफॉर्म का यूज फोटो से ज्यादा वीडियो देखने और शेयर करने के लिए करते हैं। भारत में Tiktok के बैन होने के बाद इंस्टाग्राम पर रील्स काफी शेयर हो रहे हैं। कंपनी का कहना है कि वे सिर्फ वीडियो तक अपने को सीमित नहीं करना चाहते हैं। यहीं कारण है कि कंपनी फोटो शेयर को बढ़ावा देने के लिए इस फीचर को लेकर आई है।

जल्द मिलेगा अपडेट
इंस्टाग्राम के नए फीचर्स को फिलहाल कुछ ही यूजर्स इस्तेमाल कर पाएंगे। कंपनी ने बताया कि फीचर ग्लोबली रिलीज किया जा रहा है। यूजर्स को धीरे-धीरे इसका अपडेट मिलना शुरू हो गया है। इंस्टाग्राम के लेटेस्ट फीचर के साथ यूजर्स एक साथ 20 फोटो और वीडियो शेयर कर पाएंगे।

Related Articles

Back to top button