खेल

मोहम्‍मद शमी की भारतीय टीम में वापसी पर आया बड़ा अपडेट

वनडे विश्व कप के बाद चोटिल होने के कारण भारतीय टीम से बाहर चल रहे तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की जल्द वापसी की उम्मीद की जा रही है। शमी बांग्लादेश के विरुद्ध 19 सितंबर से चेन्नई में शुरू हो रही दो मैचों की घरेलू टेस्ट सीरीज के लिए टीम में वापसी कर सकते हैं।

शमी वनडे विश्व कप 2023 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे, उन्होंने सिर्फ सात मैचों में 24 विकेट चटकाए थे। विश्व कप के बाद शमी को दाहिनी एड़ी में चोट के कारण क्रिकेट से दूर रहना पड़ा था। इसके चलते उनको इस साल 2024 में सर्जरी भी करवानी पड़ी थी। वह क्रिकेट से कई महीनों से दूर रहे हैं।

शमी अपनी चोट से काफी अच्छी तरह से रिकवर कर रहे हैं। एक रिपोर्ट के अनुसार, शमी फिलहाल एनसीए में अपने रिहैब के अंतिम चरण में हैं और पिछले महीने उन्होंने गेंदबाजी शुरू की थी। रिपोर्ट में बताया गया है कि फिट होने के बाद शमी ने धीरे-धीरे अपनी गेंदबाजी का कार्यभार बढ़ाया है।

इस महीने की शुरुआत में, श्रीलंका के सीमित ओवरों के दौरे पर रवाना होने से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर ने कहा था कि शमी ने गेंदबाजी शुरू कर दी है। उनका लक्ष्य 19 सितंबर से चेन्नई में बांग्लादेश के विरुद्ध शुरू होने वाले भारत के पहले टेस्ट मैच में खेलना है, ताकि वह अंतरराष्ट्रीय स्तर पर वापसी कर सकें।

Related Articles

Back to top button