टेक्नोलॉजी

YouTube की पूर्व CEO सुजैन वोज्स्की का निधन

कैंसर के साथ दो साल के लंबी जंग के बाद सुजैन वोज्स्की का आज यानी शनिवार को निधन हो गया है। बता दें कि सुजैन वोज्स्की यूट्यूब की पूर्व सीईओ रह चुकी है और उनकी उम्र 56 वर्ष की थी। सुजैन के पति डेनिस ट्रॉपर ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए इसकी जानकारी दी है।

इसके साथ ही अल्फाबेट और Google के सीईओ सुंदर पिचाई ने भी एक्स पोस्ट पर शनिवार को जानकारी देते हुए दुख व्यक्त किया है। आइये इस मामले के बारे में जानते हैं।

Google सीईओ किया पोस्ट
अल्फाबेट और Google के सीईओ सुंदर पिचाई ने अपने पोस्ट में कहा कि कैंसर से दो साल तक जीने के बाद मेरी प्रिय मित्र @SusanWojcicki के चले जाने से अविश्वसनीय रूप से दुखी हूं। वह Google के इतिहास में किसी भी व्यक्ति की तरह ही महत्वपूर्ण हैं, और उनके बिना दुनिया की कल्पना करना कठिन है।

बता दें कि वोज्स्की 1999 में Google में शामिल हुईं और YouTube से कई साल पहले वेब सर्च लीडर के पहले कुछ कर्मचारियों में से एक बन गईं। बता दें कि Google ने YouTube को 2006 में 1.65 बिलियन डॉलर में खरीदा था।

वोज्स्की के पति ने व्यक्त किया दुख
वोज्स्की के पति डेनिस ट्रॉपर ने एक Facebook पोस्ट में कहा कि मैं बहुत दुख के साथ सुजैन वोज्स्की के निधन की खबर साझा कर रहा हूं।

26 साल से मेरी प्यारी पत्नी और हमारे पांच बच्चों की मां, नॉन-स्मॉल सेल लंग कैंसर से दो साल तक जूझने के बाद आज हमें छोड़कर चली गईं।

2014 में YouTube के CEO बनने से पहले वोज्स्की Google में ऐड प्रोडक्ट के लिए सीनियर एग्जीक्यूटिव थी। नौ साल तक टॉप पर रहने के बाद, वोज्स्की ने 2023 में YouTube में अपनी भूमिका से हटकर ‘परिवार, स्वास्थ्य और व्यक्तिगत परियोजनाओं’ पर ध्यान केंद्रित किया।

Related Articles

Back to top button