महाराष्ट्रराजनीतिराज्य

उद्धव ठाकरे ने यूसीसी और वक्फ बिल पर केंद्र सरकार पर साधा निशाना

महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव (Maharashtra politics) की सुगबुगाहट के बीच राजनीतिक हलचल तेज हो गई है। एमवीए ने आज एक बैठक भी आयोजित की, जिसमें शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे ने सभी पार्टियों के कार्यकर्ताओं को एकजुट होने का संदेश दिया।

उद्धव ने इसी के साथ ये भी एलान किया कि वो कांग्रेस और एनसीपी (शरद पवार) द्वारा महा विकास अघाड़ी के मुख्यमंत्री चेहरे के रूप में घोषित किसी भी उम्मीदवार का समर्थन करेंगे।

महाराष्ट्र के स्वाभिमान को बचाना होगाः उद्धव
विपक्षी गुट एमवीए के पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए ठाकरे ने कहा कि विधानसभा चुनाव महाराष्ट्र के स्वाभिमान को बचाने की लड़ाई है। ठाकरे ने एमवीए कार्यकर्ताओं से स्वार्थ से ऊपर उठकर महाराष्ट्र के गौरव और हितों की रक्षा के लिए लड़ने को कहा।

UCC को लेकर पीएम मोदी पर हमला
स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर अपने संबोधन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा देश में धर्मनिरपेक्ष नागरिक संहिता की वकालत करने पर ठाकरे ने आश्चर्य जताया। ठाकरे ने पीएम से सवाल करते हुए पूछा कि क्या उन्होंने हिंदुत्व छोड़ दिया है।

उद्धव ने इसी के साथ वक्फ (संशोधन) विधेयक को लेकर भी प्रधानमंत्री पर निशाना साधा और पूछा कि जब भाजपा पूर्ण बहुमत में थी तो इसे पारित क्यों नहीं किया गया।

अक्टूबर या नवंबर में चुनाव की संभावना
महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव अक्टूबर या नवंबर में होने की संभावना है। एमवीए में शिवसेना (यूबीटी), शरद पवार के नेतृत्व वाली एनसीपी (सपा) और कांग्रेस शामिल हैं।

ठाकरे ने कहा, “कांग्रेस और एनसीपी (सपा) द्वारा एमवीए के सीएम चेहरे के रूप में घोषित किसी भी उम्मीदवार का समर्थन करेंगे। मुझे ऐसा नहीं लगता कि मैं अपने लिए लड़ रहा हूं, बल्कि महाराष्ट्र के अधिकारों के लिए लड़ रहा हूं।”

Related Articles

Back to top button