उत्तरप्रदेशराज्य

बाराबंकी: स्कूल का छज्जा गिरने से डेढ़ दर्जन छात्र-छात्राएं घायल

बाराबंकी जिले के थाना क्षेत्र जहांगीराबाद स्थित अवध अकादमी स्कूल में शुक्रवार की सुबह एक छज्जा उस समय भरभराकर ढह गया, जब बच्चे स्कूल शुरू होने से पहले उस पर खड़े थे। हादसे में करीब डेढ़ दर्जन बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गए। आनन फानन सभी बच्चों को जिला अस्पताल लाया गया।

डीएम सत्येंद्र कुमार और एसपी दिनेश कुमार सिंह ने घटनास्थल और अस्पताल का निरीक्षण कर हालात का जायजा लिया। वहीं, सीएमओ अवधेश कुमार यादव ने बच्चों के इलाज की कमान संभाली है। शुक्रवार की सुबह करीब आठ बजे बच्चे स्कूल पहुंचना शुरू हो गए थे। इस दौरान दो दर्जन से अधिक बच्चे स्कूल की पहली मंजिल पर बने छज्जे पर खड़े थे। तमाम बच्चे ग्राउंड फ्लोर पर भी मौजूद थे। इसी दौरान करीब 20 फीट लंबा छज्जा अचानक गिर गया।

इसके बाद स्कूल में अफरातफरी मच गई। स्कूल प्रशासन और परिजन आनन फानन बच्चों को अस्पताल लेकर भागने लगे। देखते ही देखते अस्पताल में डेढ़ दर्जन बच्चों को भर्ती कराया गया, जिनका इलाज चल रहा है।

बताया जा रहा है कि स्कूल के पास सिर्फ कक्षा आठ तक ही मान्यता थी लेकिन बच्चे इंटर तक के पढ़ाए जा रहे थे। डीएम ने बताया कि मामले में ज्वाइंट मजिस्ट्रेट और डीआईओएस की कमेटी बनाई जा रही है। जांच के बाद कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

Back to top button