कारोबार

अमेजन ने फेस्टिवल सीजन से पहले लिया बड़ा फैसला

अमेजन इंडिया (Amazon India) ने फेस्टिवल सीजन से पहले सेलिंग फीस में कटौती का फैसला लिया है। कंपनी ने मल्टीपल प्रोडक्ट कैटेगिरीज में सेलिंग फीस को 12 फीसदी कम कर दिया है। आगामी फेस्टिवल सीजन से पहले अमेजन इंडिया के इस फैसले का लाभ सेलर्स को होगा।

छोटे कारोबारियों को होगा ज्यादा लाभ
अमेजन इंडिया ने कहा कि सेलिंग फीस में कटौती का फैसला सेलर्स को होगा, क्योंकि विभिन्न उत्पाद श्रेणियों में बिक्री शुल्क में 3-12 प्रतिशत की गिरावट आएगी। इससे 500 रुपये से कम कीमत वाले उत्पाद पेश करने वाले विक्रेताओं को फायदा होगा।

अमेजन इंडिया छोटे और मध्यम व्यवसायों, उभरते उद्यमियों से लेकर स्थापित ब्रांडों तक सभी आकार के बिजनेस का समर्थन कर रहा है। इसके लिए कंपनी ने सबी कैटेगिरी में निवेश किया है। सेलिंग फीस में कटौती के फैसले से सभी विक्रेताओं को लाभ होगा, खासकर छोटे व्यवसायों को इससे ज्यादा लाभ होगा।

अमित नंदा, अमेज़न इंडिया में सेलिंग पार्टनर सर्विसेज के निदेशक
इसके आगे नंदा ने कहा कि किफायती उत्पाद बेचने वालें विक्रेताओं को इससे लाभ होगा। कंपनी के फैसले से कंपनी को पुन: निवेश करने का अवसर मिलेगा

कंपनी ने कहा कि आगामी फेस्टिवल सीजन को ध्यान में रखते हुए शुल्क में कटौती की गई, लेकिन ये बदलाव अस्थायी उपाय नहीं हैं। शुल्क में कटौती से विक्रेताओं को दिवाली खरीदारी की भीड़ के साथ-साथ उत्सवों से परे समय में अपने संचालन को अनुकूलित करने का अवसर मिलेगा।

Related Articles

Back to top button