झारखंडराज्य

झारखंड के सरकारी शिक्षकों के लिए खुशखबरी! लंबित प्रमोशन और ट्रांसफर पर जल्द होगा निर्णय

झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार में स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग के मंत्री बैद्यनाथ राम ने झारखंड प्रगतिशील शिक्षक संघ के प्रतिनिधिमंडल को बड़ा आश्वासन दिया है।

उन्होंने कहा है कि शिक्षकों को एमएसीपी का लाभ देने पर शीघ्र निर्णय कर लिया जाएगा। इसे लेकर विभाग ने प्रस्ताव तैयार कर लिया है।

उन्होंने कहा कि प्राथमिक शिक्षकों की लंबित प्रोन्नति और अंतर जिला स्थानांतरण पर भी शीघ्र निर्णय होगा। मंत्री ने कहा कि वे शिक्षकों की समस्याओं से भली-भांति परिचित हैं।

उन्होंने बताया कि पारस्परिक स्थानांतरण के लिए बहुत शीघ्र पोर्टल पर विकल्प दिया जाएगा। इसे लेकर विभागीय आदेश जारी कर दिया गया है।

मंत्री से वार्ता के दौरान प्राथमिक शिक्षकों के अंतर जिला स्थानांतरण के मुद्दे पर संघ की ओर से कहा गया कि शिक्षकों को एक अवसर प्रदान करते हुए उन्हें गृह जिला में पदस्थापित किया जाए।

उत्क्रमित मध्य विद्यालयों में जल्द होगी प्रधानाध्यापकों की नियुक्ति
मंत्री ने कहा कि उत्क्रमित मध्य विद्यालयों में शीघ्र ही प्रधानाध्यापकों के पद सृजित कर नियुक्ति की जाएगी। इसमें 50 प्रतिशत पदों पर नियमित नियुक्ति होगी, जबकि शेष पद प्रोन्नति से भरे जाएंगे।

अंतर जिला स्थानांतरण की तैयारी शुरू
प्रतिनिधिमंडल ने शिक्षा सचिव उमाशंकर सिंह से भी मिलकर इन मांगों को रखा। सचिव ने स्पष्ट कहा कि अंतर जिला स्थानांतरण के अगले चरण की तैयारी की जा रही है। बहुत जल्द पोर्टल के माध्यम से आवेदन लिए जाएंगे।

प्रोन्नति के मुद्दे पर शिक्षा सचिव ने कहा कि पिछली बैठक में आए सुझावों पर अमल करते हुए ठोस निर्णय लिया जाएगा।

प्रतिनिधिमंडल में संघ के अध्यक्ष आनंद किशोर साहू, महासचिव बलजीत सिंह, कोषाध्यक्ष ज्ञान चंद्र साहू, प्रदेश वरीय उपाध्यक्ष मोहम्मद कयामुद्दीन आदि सम्मिलित थे।

Related Articles

Back to top button