उड़ीसाराज्य

ओडिशा में डांस बार पर हमेशा के लिए लगेगी रोक, शराब की दुकानें भी होंगी बंद

ओडिशा में अगर आप डांस बार में जाने के शौकीन हैं तो आप के लिए बुरी खबर है क्योंकि राज्य सरकार ने प्रदेश में सभी डांस बार बंद करने निर्णय लिया है।

केवल डांस बार ही नहीं शैक्षणिक संस्थानों और न्यायिक संस्थानों के पास रहने वाली शराब की दुकानों को भी सरकार ने बंद करने का फैसला लिया है।

आबकारी मंत्री ने मीडिया को दी जानकारी
राज्य के आबकारी मंत्री पृथ्वीराज हरिचंदन ने मीडिया को जानकारी देते हुए कहा है कि बीजेपी सरकार का रुख बिल्कुल स्पष्ट है। हम जो कहते हैं उसमें स्पष्टता है और हम इसे क्रियान्वित करके दिखाएंगे।

मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी की सरकार जल्द ही नई आबकारी नीति लाने जा रही है, जिसमें राज्य के सभी डांस बार हमेशा के लिए बंद हो जाएंगे। क्योंकि ये हमारी संस्कृति नहीं है।

मंत्री ने कहा कि पिछली सरकार के दौरान स्कूल, कॉलेजों और मंदिरों के पास अवैध रूप से कई शराब की दुकानें खोली गईं। भाजपा सरकार उन शराब की दुकानों को खोलने की अनुमति तभी देगी जब वे नियमानुसार निर्धारित दूरी पर होंगी।

अवैध शराब के कारोबार पर लगेगी लगाम
पिछली बीजद सरकार के दौरान राज्य में अवैध शराब का कारोबार बढ़ा है। बीजेपी सरकार राज्य में इस अवैध शराब के कारोबार पर पूरी तरह से लगाम लगाने के लिए प्रतिबद्ध है।

नई आबकारी नीति में इन सबका जिक्र होगा। बीजद सरकार की आलोचना करते हुए मंत्री हरिचंदन ने कहा कि पिछली सरकार अवैध शराब के कारोबार को बढ़ावा दे रही थी, लेकिन बीजेपी सरकार ऐसा नहीं होने देगी।

यदि नई आबकारी नीति लागू हो गई तो अवैध शराब कारोबार का नेटवर्क पूरी तरह ध्वस्त हो जाएगा। मंत्री हरिचंदन ने यह भी चेतावनी दी कि सरकारी जमीन पर कब्जा कर अवैध रूप से खोली गयी शराब की दुकानों के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी।

यहां उल्लेखनीय है कि चिकिटी शराब मृत्यु को लेकर शासक-विरोधी दल आमने सामने आ गए हैं। ऐसे में राज्य सरकार ने इस तरह का महत्वपूर्ण निर्णय लिया है।

Related Articles

Back to top button