टेक्नोलॉजी

प्रीमियम सेगमेंट में स्मार्टटच स्क्रीन वाले ईयरबड्स कितने दमदार

जस्ट कोरसेका ने अपने यूजर्स के लिए हाल ही में स्ट्राइडर वायरलेस स्मार्टटच ईयरबड्स (Strider Wireless SmartTouch Earbuds) लॉन्च किए हैं। जस्क कोरसेका के ये न्यूली लॉन्च ईयरबड्स हमारे पास रिव्यू के लिए आए थे। बड्स को करीब 15 दिन तक इस्तेमाल करने के बाद अब इनका रिव्यू शेयर कर रहे हैं।

ईयरबड्स की पैकेजिंग
बात सबसे पहले पैकेजिंग की करें तो बड्स हमें ब्लैक कलर ऑप्शन में भेजे गए थे। बॉक्स में हमें स्ट्राइडर बड्स, चार्जिंग केस, टाइप सी केबल और यूजर मैनुअल मिलता है।

बड्स का डिजाइन
डिजाइन की बात करें तो बड्स का केस प्लास्टिक बॉडी में मिलता है। जस्ट कोरसेका के इन बड्स का सबसे अट्रैक्ट्रिक पॉइंट ये है कि बड्स केस के साथ ही एक बढ़िया स्मार्ट स्क्रीन मिलती है।

स्क्रीन के दायीं ओर एक पावर बटन भी दिया गया है। बैटरी बचाने के लिए बड्स को पावर ऑफ कर देते हैं तो इस बटन की मदद से बड्स की स्क्रीन को ऑन कर सकते हैं। केस ओपन करने के बाद बारी बड्स की आती है। बड्स भी प्लास्टिक बॉडी में मिलते हैं।

बड्स की स्मार्टटच स्क्रीन
इनोवेटिव ईयरबड्स 2.01 इंच की शानदार स्क्रीन के साथ आते हैं। इस स्क्रीन के साथ आपको बड्स कंट्रोल करने के सारे ऑप्शन मिल जाते हैं।

फीचर्स
बड्स के सारे फीचर्स स्क्रीन पर ही नजर आ जाते हैं। स्क्रीन पर लॉन्ग प्रेस करते हैं तो कुछ बढ़िया वॉलपेपर मिल जाते हैं। मुझे राधा-कृष्णा वॉलपेपर पसंद आया। इन वॉलपेपर पर टैप करते हैं वॉलपेपर सेट हो जाता है। स्क्रीन के लिए 5 अलग-अलग वॉलपेपर का ऑप्शन मिल जाता है। इसके अलावा, स्क्रीन के लिए पांच अलग-अलग थीम भी मिलती हैं। स्क्रीन को दायीं ओर स्वाइप करने के साथ ही सारी सेटिंग नजर आ जाती है।

स्मार्ट स्क्रीन का फायदा मुझे पर्सनली म्यूजिक कंट्रोल करने को लेकर मिला। यूट्यूब पर सॉन्ग प्ले करने के बाद फोन को हाथ में लेने की जरूरत खत्म हो जाती है। प्लेलिस्ट प्ले, पॉज के सारे ऑप्शन स्क्रीन से ही मैनेज हो जाते हैं।

स्क्रीन की ब्राइटनेस को फुल कर दें तो बाहर धूप में भी स्क्रीन देखने में परेशानी नहीं आती है। मैंने इनडोर में 0 ब्राइटनेस पर स्क्रीन को ऑपरेट किया तो वहीं, आउटडोर के लिए फुल ब्राइटनेस को चुना।

बड्स को कहीं रख कर भूल जाते हैं तो फाइंड बड्स के साथ अपना लेफ्ट-राइड बड खोज सकते हैं। केस पर जैसे ही बड्स को सर्च किया जाता है बड्स से साउंड प्रोड्यूस होती है, जो बड्स खोजने में मददगार साबित होती है।

बड्स पर Equalizer की सुविधा भी मिल जाती है। म्यूजिक और मूड के हिसाब से पॉप, रॉक, डिस्को, डीजे, क्लास सॉन्ग का मजा ले सकते हैं। इन ऑप्शन के साथ साउंड का एक्सपीरियंस दोगुना हो जाता है।

बड्स में एक्टिव नॉइस कैंसेलेशन फीचर भी मिलता है। मैंने एएनसी के साथ बड्स मेट्रो की भीड़ में इस्तेमाल किए मुझे विदआउट एएनसी और विद एएनसी में कुछ खास फर्क महसूस नहीं हुआ। फीचर ठीक-ठाक ही काम करता है।

बड्स में फ्लैशलाइट, टाइमर और वॉइस असिस्टेंट जैसे कुछ और फीचर्स मिल जाते हैं। जो रोजाना की जिंदगी में काम आ ही जाते हैं।

बैटरी की बात करें तो बड्स की चार्जिंग कुछ जल्दी डाउन होती है। अगर आप एएनसी के साथ बड्स यूज कर रहे हैं तो बैटरी को चार्ज करने का ध्यान रखना होगा। अच्छी बात ये है कि बड्स की स्क्रीन पर केस और दोनों बड्स की चार्जिंग अलग-अलग नजर आ जाती है। एक बार फुल चार्ज करने के बाद बड्स को मुझे लगभग 40-42 घंटे चार्ज करने की जरूरत नहीं पड़ी।

बड्स की कीमत
स्ट्राइडर वायरलेस स्मार्टटच ईयरबड्स (Strider Wireless SmartTouch Earbuds) को कंपनी प्रीमियम सेगमेंट में लाती है। बड्स की कीमत 4,999 रुपये पड़ती है। बड्स को Just Corseca की ऑफिशियल वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं। इसके अलावा, बड्स को फ्लिपकार्ट से भी चेक किया जा सकता है।

हमारा फैसला- अगर आप प्रीमियम सेगमेंट में नॉर्मल ईयरबड्स से अलग मॉडर्न लुक ऑडियो डिवाइस खोज रहे हैं तो Strider Wireless SmartTouch Earbuds एक अच्छा ऑप्शन हो सकता है। इन बड्स की स्मार्ट स्क्रीन अट्रैक्टिव लग सकती है। इस स्क्रीन के साथ बड्स की सेटिंग को मैनेज करना और भी आसान हो जाता है।

Related Articles

Back to top button