झारखंडराज्य

हेमंत सोरेन ने 6 जिले को मंईयां सम्मान योजना के तहत दी 73.29 करोड़ की सौगात

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने राज्य की अति महत्वाकांक्षी योजना मुख्यमंत्री मंईयां सम्मान योजना के तहत संताल परगना प्रमंडल के सभी छह जिले की बहन-बेटियों को लगभग 73.29 करोड़ रुपए की सम्मान राशि डीबीटी के माध्यम से हस्तांतरित कर बड़ी सौगात दी।

हेमंत सोरेन ने संताल परगना के प्रमंडलीय मुख्यालय दुमका के जामा क्षेत्र के पांदनपहाड़ी गांव में मंगलवार को आयोजित एक भव्य कार्यक्रम में दुमका, देवघर, साहिबगंज, गोड्डा, पाकुड़ एवं जामताड़ा की 7 लाख 32 हज़ार 906 बहन-बेटियों के बैंक खाते में डीबीटी के माध्यम से सम्मान राशि के रूप में 73 करोड़ 29 लाख रुपए हस्तांतरित कर राज्य में महिला सशक्तिकरण की दिशा में एक और मजबूत कदम बढ़ाया है।

मुख्यमंत्री ने हेमंत सोरेन ने उपस्थित विशाल जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा- आपका भरोसा और उम्मीद हमें हर मुसीबतों तथा चुनौतियों से लड़ने की ताकत देता है। उन्होंने कहा कि हमारा प्रयास आपकी हर समस्या का समाधान करना है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा शुरू अति महत्वाकांक्षी झारखंड मुख्यमंत्री मंईयां सम्मान योजना को लेकर राज्यभर की महिलाओं में अदभुत उत्साह देखा जा रहा है, जो आधी आबादी को मजबूत एवं सशक्त करेगा। इससे राज्य भी आगे बढ़ेगा। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार कोई व्यक्ति योजनाओं के लाभ से वंचित नहीं रहे, इसी सोच के साथ लगातार काम कर रही है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि झारखंड मुख्यमंत्री मंईयां सम्मान योजना को लेकर राज्यभर की महिलाओं में जो उत्साह एवं खुशी देखने को मिल रहा है, वह अदभुत है। आपका ये उत्साह हमें हर मुसीबतों तथा चुनौतियों से लड़ने की ताकत देता है। आपकी उम्मीदों और भरोसे से हम हर चुनौतियों का डटकर मुकाबला करते हुए निरंतर आगे बढ़ रहे है। सीएम ने कहा कि आधी आबादी को जो मजबूत और सशक्त करेगा, वही राज्य आगे बढ़ेगा। राज्य के विकास के लिए महिलाओं की भागीदारी हर हाल में जरूरी है। यही वजह है कि हमारी सरकार आधी आबादी को सशक्त बनाने के लिए प्रतिबद्ध है। हमारी सरकार विभिन्न योजनाओं के माध्यम से महिलाओं के चेहरे पर मुस्कान लाने का काम कर रही है।

Related Articles

Back to top button