अपराधउड़ीसाराज्य

ओडिशा: 9 साल की मासूम की दुष्कर्म के बाद हत्या

एक 46 साल के शख्स को पुलिस ने अपने दोस्त की 9 साल की बेटी से दुष्कर्म और हत्या के मामले में गिरफ्तार किया गया है। मामला ओडिशा के बालासोर जिले का है।

रेमुना पुलिस थानाध्यक्ष हसीना कुलू ने रविवार को बताया कि किशोरी बीती 27 अगस्त से अपने घर से गायब थी। उन्होंने कहा कि किशोरी का शव सड़ी-गली अवस्था में एक सुनसान पड़े घर से 30 अगस्त को बरामद हुआ है।

आरोपी रबी सिंह को शनिवार को गिरफ्तार किया गया था। उसके खिलाफ दुष्कर्म और हत्या के साथ पॉक्सो एक्ट में भी मामला दर्ज किया गया है। कुलू ने कहा कि आरोपी को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल रखा गया है।

थानाध्यक्ष ने बताया कि जांच के क्रम में जानकारी मिली है कि आरोपी पीड़िता के पिता का दोस्त है। वह वारदात वाली रात पीड़ित के घर में ही सोया था। अगली सुबह आरोपी पीड़ित किशोरी को चॉकलेट खिलाने के बहाने से एक सुनसान घर में ले गया और वहां दुष्कर्म करने के बाद हत्या कर दी।

उन्होंने कहा कि आरोपी ने पहचान मिटाने के लिए कंक्रीट के एक बड़े टुकड़े से बच्ची के चेहरे पर कई वार भी किए।

मासूम की मौत पर सियासत
इधर, दूसरी ओर 9 साल की बच्ची से दुष्कर्म के मामले में सियासत भी तेज हो गई है। शनिवार को विपक्ष के नेता और बीजद अध्यक्ष नवीन पटनायक ने इस मामले को लेकर सरकार की आलोचना करते हुए कानून-व्यवस्था की स्थिति पर सवाल उठाया।

पटनायक ने कहा कि सभी बड़े अपराधों और इस अपराध के संबंध में मुख्यमंत्री को जवाब देना चाहिए, क्योंकि यह उनका ही विभाग है। यह गंभीर विषय है, ऐसा मेरे कार्यकाल में कभी नहीं हुआ।

वहीं, एक प्रेसवार्ता के दौरान बीजद की प्रवक्ता लेखाश्री सामंतसिंघर ने प्रदेश की भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने सरकार को महिला विरोधी, बाल विरोधी और आदिवासी विरोधी करार दिया। इसके साथ ही उन्होंने पीड़ित परिवार के लिए 10 लाख रुपये के मुआवजे की मांग भी की।

Related Articles

Back to top button