उत्तरप्रदेशराज्य

वाराणसी: 984 लाख से बनेगा प्रदेश का पहला नेचुरोपैथी केंद्र

उत्तर प्रदेश के पहले नेचुरोपैथी केंद्र एवं पंचकर्म हट्स का शिलान्यास आयुष, खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन राज्यमंत्री दयाशंकर मिश्रा दयालु, विधायक अजगरा टी राम ने शुक्रवार को किया। चौबेपुर के आयुर्वेदिक अस्पताल परिसर में 984.51 लाख से तैयार होगा।

राज्यमंत्री दयाशंकर मिश्रा ने कहा कि यह उप्र का पहला नेचुरोपैथी केंद्र होगा। यह वाराणसी, गाजीपुर, चंदौली सहित पूर्वांचल के कई लोगों के लिए कारगर साबित होगा। आराजी लाइन में भी एक केंद्र बनाने की योजना है। डीएम से जमीन उपलब्ध कराने को कहा गया है।

उन्होंने कार्यदायी संस्था यूपी प्रोजेक्ट कॉरपोरेशन लिमिटेड के लोगों को निर्देश दिए कि निर्माण कार्य में कोई लापरवाही नहीं होनी चाहिए। सभी काम मानक के अनुरूप हों।

अजगरा विधायक त्रिभुवन राम ने कहा कि आयुर्वेद का यह केंद्र अजगरा विधानसभा ही नहीं पूर्वांचल के लोगों के लिए महत्वपूर्ण है। इस केंद्र के माध्यम से तमाम रोगों का निवारण संभव हो सकेगा।

उन्होंने आयुष मंत्री दयाशंकर मिश्र दयालु को आभार जताया कि उनकी विधानसभा क्षेत्र में इसे स्थापित किया गया। इस दौरान राज्यमंत्री के जनसंपर्क अधिकारी गौरव राठी, पूर्व जिला महामंत्री उमेश दत्त पाठक, प्रधान संघ चोलापुर अध्यक्ष रामसूरत यादव, गौरव सिंह, रामजी मौर्य, अंजनी नंदन पांडेय मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button