राज्यहरियाणा

भाजपा की बगावत: राधा अहलावत बहलबा में आज करेंगी पंचायत; सूरजमल ने किलोई से मांगा टिकट…

रोहतक के महम व कलानौर हलके में टिकट को लेकर भाजपा पार्टी के अंदर नाराजगी थम नहीं रही हैं। शनिवार को शमशेर खरकड़ा व उनकी पत्नी राधा अहलावत ने पैतृक गांव खरकड़ा में पंचायत की। यहां मौजूद समर्थकों ने चुनाव लड़ने की सलाह दी। शमशेर व राधा ने कहा कि वे महम चौबीसी के बड़े गांवों में दो-तीन पंचायत करने के बाद अंतिम निर्णय लेंगे। अब रविवार को बहलबा गांव में पंचायत होगी। उधर, कलानौर हलके की टिकट बदलने की मांग को लेकर भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा प्रदेश उपाध्यक्ष व पूर्व पार्षद सूरजमल किलोई के आवास पर समर्थकों की बैठक हुई, इसमें टिकट बदलने की मांग की गई।

अच्छी तरह सोंच लें, मैं हारने नहीं, जीतने के लिए मैदान में उतरूंगी : राधा
शनिवार को पंचायत में भाजपा नेता शमशेर खरकड़ा ने संबोधित किया। कहा, जो ग्रामीण व कार्यकर्ता निर्णय लेंगे, वह मंजूर होगा। अगर उनको चुनाव लड़ने के लिए कहा जाएगा, तो वे तैयार हैं। जबकि, राधा अहलावत ने कहा कि गांव के लोग अच्छी तरह सोच लें। मैं हारने के लिए नहीं, जीतने के लिए मैदान में उतरूंगी। आखिर में तय हुआ कि महम हलके के दूसरे गांवों में भी 12 सितंबर से पहले पंचायत की जाए। वहां के ग्रामीणों से भी पूछा जाए कि वे क्या चाहते हैं। तय हुआ कि रविवार को बहलबा गांव में पंचायत होगी। बता दें कि भाजपा ने महम से अंतरराष्ट्रीय कबड्डी खिलाड़ी रहे दीपक हुड्डा को टिकट दिया है। शमशेर खरकड़ा 2014 व 2019 में भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ चुके हैं। अबकी बार वे पत्नी राधा अहलावत के लिए टिकट मांग रहे थे।

कलानौर से डाबला की जगह किलोई ने मांगा टिकट, 10 सितंबर को दोबारा बैठक
भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा प्रदेश उपाध्यक्ष सूरजमल किलोई के एकता कॉलोनी स्थित आवास पर समर्थकों व कार्यकर्ताओं की बैठक हुई। यहां भाजपा उम्मीदवार बदलने की मांग की। क्योंकि यहां भाजपा व कांग्रेस के उम्मीदवार एक ही जाति से हैं। इसका भाजपा को नुकसान हो सकता है। पार्टी को रविदासिया समाज को टिकट देना चाहिए, क्योंकि हलके में समाज के 48 हजार के करीब वोट हैं। टिकट के दावेदार एडवोकेट सूरजमल किलोई को टिकट दिया जाए। कार्यकर्ताओं का दावा है कि इसके लिए मुख्यमंत्री नायब सैनी को फोन भी किया गया। अब 10 सितंबर को दोबारा पंचायत कर आगे की रणनीति पर विचार होगा।

गढ़ी सांपला-किलोई हलके में नाराजगी, रमेश बोहर ने मांगा टिकट
गढ़ी सांपला-किलोई हलके से भाजपा का टिकट न मिलने से रमेश बोहर नाराज हैं। शनिवार को ओबीसी समाज की बोहर गांव में बैठक हुई, इसमें भाजपा नेतृत्व पर अनदेखी का आरोप लगाया। 15 सदस्यीय कमेटी गठित कर दो दिन में ठोस निर्णय लेने की मांग की। बता दें कि भाजपा ने हलके से जिला परिषद की चेयरपर्सन मंजू हुड्डा को टिकट दिया है।

भाजपा नेता रमेश बोहर का कहना है कि समाज ने बड़ी जिम्मेदारी दी है। हलके के सरपंच, ब्लॉक अध्यक्ष व पार्षद उनके आवास पर आए। पार्टी को रमेश बोहर को टिकट देना चाहिए था। इसके चलते हलके में रोष है। रमेश बोहर के घर आए लोगों ने कहा कि रमेश बोहर भाजपा के वरिष्ठ कार्यकर्ता ही नहीं वे हरियाणा कुश्ती संघ के अध्यक्ष भी हैं। इन्हें ओबीसी समाज का प्रदेश अध्यक्ष होने के नाते भाजपा को टिकट देना चाहिए था। बैठक में सांपला नगर पालिका चेयरमैन विजेंद्र, ब्लॉक समिति चेयरमैन भोलू, राजेश भालौठ, लाढ़ोत के सरपंच संदीप, गढ़ी-सांपला सरपंच नाना, भैयापुर सरपंच अजय, मकड़ोली सरपंच, सुरजीत जसिया व सैकड़ो कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button