मध्यप्रदेशराज्य

रीवा एयरपोर्ट को डीजीसीए की मंजूरी मिली

भोपाल : नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) ने रीवा एयरपोर्ट को परिचालन लाइसेंस दे दिया गया है। इसके साथ ही मध्य प्रदेश को छठे एयरपोर्ट के रुप में बढ़ी सौगात मिल गई। सीएम मोहन यादव ने कहा कि इस एयरपोर्ट के परिचालन से प्रदेश के विंध्य क्षेत्र को आर्थिक और क्षेत्रीय संपर्क बढ़ाने में बहुत मदद मिलेगी। इसके साथ ही मध्य प्रदेश में भोपाल, इंदौर, जबलपुर, ग्वालियर और खजुराहो सहित छह एयरपोर्ट हो जाएंगे।

सीएम मोहन यादव ने कहा कि विंध्य क्षेत्र में रीवा एयरपोर्ट को डीजीसीए का लाइसेंस मिल गया है। इससे राज्य में आर्थिक गतिविधियों को बढ़ावा मिलेगा और क्षेत्रीय संपर्क बढ़ेगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में यह एयरपोर्ट ‘विकसित भारत-विकसित मध्य प्रदेश’ के आदर्श वाक्य के तहत विंध्य क्षेत्र के विकास में मील का पत्थर साबित होगा।

मुख्यमंत्री ने कहा, “डीजीसीए ने यात्री और मालवाहक दोनों उड़ानों का परिचालन शुरू करने का लाइसेंस दिया है।” एयरपोर्ट से विभिन्न सांस्कृतिक और ऐतिहासिक स्थलों तक संपर्क बढ़ेगा और क्षेत्र में व्यापार, रोजगार और पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा।

विंध्य क्षेत्र से आने वाले उपमुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ल ने मंगलवार को एक बयान में कहा कि वहां के नागरिकों के लिए हवाई यात्रा का सपना जल्द ही साकार होगा। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि रीवा हवाई अड्डे के संचालन से विंध्य क्षेत्र के आर्थिक, सामाजिक और सांस्कृतिक विकास को नई दिशा मिलेगी। शुक्ल ने इस उपलब्धि पर विंध्य क्षेत्र और पूरे मध्य प्रदेश के लोगों को बधाई देते हुए प्रधानमंत्री, केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री किंजरापु राम मोहन नायडू और मुख्यमंत्री के प्रति आभार व्यक्त किया।

Related Articles

Back to top button