राज्यहरियाणा

विधानसभा चुनाव के बीच महंगा हुआ रोडवेज बस का सफर, किराए में हुई बढ़ोतरी…

हरियाणा विधानसभा चुनाव के बीच रोडवेज का सफर महंगा हो गया है। खासकर पंजाब रूट पर जाने वाली बसों के किराये में बढ़ोतरी की गई है। पंजाब सरकार द्वारा बसों के किराये में बढ़ोतरी करने के बाद हरियाणा रोडवेज ने भी किराया बढ़ाया है।

अब चंडीगढ़ से लेकर दिल्ली तक के किराये में 10 रुपये की बढ़ोतरी की गई है। बढ़ा हुआ किराया पंजाब रूटों पर ही लागू होगा। हरियाणा की सीमा बस के प्रवेश करते ही सामान्य 1.22 रुपये किलोमीटर के हिसाब से ही किराया देना होगा।

हरियाणा रोडवेज की बसों में चार साल पहले किराये में बढ़ोतरी की गई थी। सामान्य बस में किराये 1.22 रुपये, सामान्य एचवीएसी बस में 146 पैसे और लग्जरी वोल्वो बस में 244 पैसे प्रति किलोमीटर निर्धारित किया गया है। हाल ही में पंजाब सरकार ने रोडवेज बसों के किराये में 23 पैसे लेकर 46 पैसे की बढ़ोतरी की है।

पहले पंजाब रोडवेज बस का किराया 1.22 रुपये प्रति किलोमीटर था, जो अब बढ़कर 1.45 रुपये प्रति किलोमीटर हो गया है। पंजाब रोडवेज का किराया बढ़ने के बाद हरियाणा रोडवेज ने भी पंजाब रूट पर जाने वाली सभी बसों के किराये में बढ़ोतरी की है। बढ़े हुए किराये की सबसे ज्यादा मार चंडीगढ़ से दिल्ली रूट पर पड़ी है। पहले चंडीगढ़ से दिल्ली का किराया 305 रुपये था, जोकि अब बढ़कर 315 रुपये हो गया है।

Related Articles

Back to top button